Friday, March 29, 2024
Advertisement

Madhubala Biopic: मधुबाला की बायोपिक पर छिड़ा विवाद, मेकर्स के खिलाफ होने वाली है कानूनी कार्रवाई

Madhubala Biopic: बॉलीवुड की 'अनारकली' मधुबाला की बायोपिक को लेकर अब एक विवाद सामने आ रहा है। यह मामला अब कोर्ट तक पहुंचने वाला है।

Reported By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: August 06, 2022 11:12 IST
Madubala- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_BOLLYWOODHISTORYPIC Madubala

Highlights

  • मधुबाला की बायोपिक पर बवाल
  • एक्ट्रेस की बहन लेने वाली हैं कानून की मदद
  • बायोपिक के ऐलान के बाद आया बयान

Madhubala Biopic: बीते दिनों खबर आई थी कि हिंदी सिनेमा की सबसे दमदार और खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला की बायोपिक (Madhubala Biopic) बनने वाली है। फिल्म की कास्टिंग और स्क्रिप्ट को लेकर जानकारियों भी सामने आ रही थीं। लेकिन इसी बीच ये प्रोजेक्ट अब विवादों में घिरता दिख रहा है।  क्योंकि मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने नाराजगी जताते हुए फिल्म मेकर्स पर कानूनी एक्शन लेने की बात कही है।  

क्या बोलीं मधुबाला की बहन

दरअसल, मधुर बृज भूषण ने इस मसले पर अफवाहों को लेकर बयान दिया है। वह कहती हैं, "मुझे पता चला है कि मेरी बहन के जीवन पर किसी फिल्म/वेबसीरीज आदि की बात आने पर कुछ लोग शरारत कर रहे हैं। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ मैं कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।" आपको बता दें कि मधुर की कंपनी, मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड भी एक बड़े स्टूडियो के साथ एक बायोपिक का सह-निर्माण करने की तैयारी कर रही है। 

असली जीवन की कहानी का गलत इस्तेमाल 

साथ ही, मधुर ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने, उनकी टीम के सदस्यों के साथ-साथ उनके वकीलों ने कुछ व्यक्तियों, फर्मों के खिलाफ कुछ कानूनी प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। मधुर के अनुसार वह उन लोगों के खिलाफ एक्शन लेने वाली हैं जिन्होंने मधुबाला के जीवन की कहानी के अधिकारों का गलत तरह से इस्तेमाल किया है।

Boycott Laal Singh Chaddha के बीच करीना कपूर खान का बयान वायरल- ''मैं नहीं देखूंगी फिल्म''

इंडस्ट्री के लोगों से की अपील 

मधुर बृज भूषण ने बॉलीवुड के सभी एक्टर, प्रोड्यूसर और अन्य लोगों से यह अपील की है कि वे मधुबाला से संबंधित किसी भी ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा न बनें,  जिसे अब तक अधिकृत नहीं किया गया है। आगे वह कहती हैं, "मैं गुजारिश करती हूं कि किसी भी अभिनेता, स्टूडियो, निर्माता या किसी भी प्रतिभा को किसी भी ऐसे प्रोजेक्ट में शामिल नहीं होना चाहिए, जिसे मेरी तरफ से साफ तौर पर अधिकृत नहीं है। क्योंकि यह मेरे परिवार के कानूनी और भावनात्मक अधिकारों का उल्लंघन होगा।"

बार-बार हो रही हैं परेशान 

मधुर ने कहा, "बार-बार, मैं अपनी बहन के जीवन कहानी अधिकारों के गैरकानूनी रूप से उपयोग खिलाफ लोगों से गुजारिश कर रही हूं क्योंकि आदर्श रूप से, मैं किसी के खिलाफ कानूनी रास्ता नहीं अपनाना चाहती, खासकर जब से मेरी बहनें और मैं अब बूढ़े हो चुके हैं और सीनियर सिटीजन हैं। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं कानूनी तौर पर काम करूंगी जो हमारा हक है, उसकी रक्षा करने से पीछे नहीं हटूंगी।"

Ranveer Singh फिर कराएंगे न्यूड फोटो शूट? जानिए किसने दिया ऑफर

अपनी बहन को देना चाहती हैं श्रद्धांजलि

मधुर अपनी बहन को सबसे खूबसूरत श्रद्धांजलि देना चाहती हैं। उन्होंने कहा, "हम सभी को लगता है कि अब समय आ गया है कि हम मधुबाला की खूबसूरत कहानी पूरी दुनिया को बताएं। उन्होंने एक बच्चे के रूप में काम करना शुरू किया और फिर भारतीय सिनेमा की वीनस बन गईं। यह मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए एक बेहद इमोशनल समय है। मैं और मेरी टीम फिल्म इंडस्ट्री की कुछ बेहतरीन टैलेंटेड लोगों के साथ सच में एक सुंदर, संवेदनशील फिल्म बनाना चाहते हैं। हमें सभी शुभकामनाओं की आवश्यकता है।"

गौरतलब है कि मधुर का ये बयान बॉलीवुड निर्माता टूटू शर्मा द्वारा मधुबाला के जीवन पर फिल्म बनाने के ऐलान के बाद आया है।

Pranitha Subhash Troll: पति के चरणों की पूजा करके ट्रोल हुई एक्ट्रेस, लोगों को दिया ये करारा जवाब

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement