Friday, April 26, 2024
Advertisement

भोलेनाथ के पक्के भक्त हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, एक ने तो घर में ही स्थापित कर लिया है शिवलिंग

8 मार्च को देश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं। ये स्टार्स अकसर शिव भक्ति में लीन दिखाई देते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: March 07, 2024 8:04 IST
Shiv Bhakt Stars- India TV Hindi
Image Source : X शिव भक्त हैं ये स्टार्स

8 मार्च को पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन शिव भक्त और भी भक्तिमय हो जाते हैं। पूरा देश महाशिवरात्रि में भोले की भक्ति में रम जाता है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स कहां पीछे रहने वाले हैं। यहां हम आपको महाशिवरात्रि के खास मौके पर उन बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पक्के वाले शिवभक्त हैं। इनमें से एक तो ऐसा भी हैं जिन्होंने अपने टैटू के जरिए अपनी शिव भक्ति दिखाई है।

सारा अली खान  

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है एक्ट्रेस सारा अली खान का जो हमेशा शिव की भक्ति में लीन नजर आती हैं। सारा को महादेव के दर्शन के लिए अकसर ही महाकाल और केदारनाथ जाते हुए देखा गया है। वहीं हाल ही में एक्ट्रेस बाबा बर्फानी के दर्शन करने अमरनाथ भी गई थीं। 

कंगना रनोट

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनोट को भी अक्सर महादेव की भक्ति में लीन देखा जाता है। वो शिव की इतनी बड़ी भक्त हैं कि उन्होंने अपने घर के मंदिर में ही शिवलिंग की स्थापना कर ली है, जिसकी एक झलक उन्होंने अपने इंस्टा पर भी शेयर की थी। इसके अलावा कंगना अकसर आदियोगी मंदिर या फिर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भगवान शिव के दर्शन करने जाती रहती हैं। वहीं एक्ट्रेस हर साल महाशिवरात्रि के त्योहार को भी धूमधाम से सेलिब्रेट करती हैं।

मौनी रॉय

शायद आपने ध्यान न दिया हो कि मौनी रॉय लगभग अपने हर पोस्ट में  ‘ॐ नमः शिवाय’ और महादेव लिखती हैं, जिससे ये साफ पता चलता है कि वो भी शिव की भक्त हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस को कई बार आदियोगी मंदिर जाते हुए देखा गया है।

रवीना टंडन

एक्ट्रेस रवीना टंडन भी कितनी बड़ी वाली शिव भक्त हैं इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि एक्ट्रेस 'केदारनाथ से रामेश्वरम' तक दुनियाभर में मौजूद सभी 12 पवित्र ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर चुकी हैं।

अजय देवगन  

इस लिस्ट में सिंघम एक्टर अजय देवगन का नाम भी शामिल है जो शिव के पक्के वाले भक्त हैं। इस बात का अंदाजा आप ये देखकर लगा सकते हैं कि  उन्होंने महादेव से प्रेरित फिल्म 'शिवाय' बनाई थी। इतना ही नहीं, उन्होंने खुद भगवान शिव का टैटू भी भी अपने दिल के पास बनवाया हुआ है। वहीं अजय देवगन हमेशा इंस्टाग्राम अकाउंट पर भगवान शिव की तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं।

संजय दत्त  

संजय दत्त का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जो भगवान शिव के बड़े भक्त हैं। वे भगवान की शिव की पूजा तो करते ही है साथ ही उन्होंने भी बाजू पर भगवान शिव का टैटू भी बना हुआ है। इस टैटू के नीचे संस्कृत में ‘ॐ नमः शिवाय’ लिखा हुआ है। 

 कुणाल खेमू 

कुणाल खेमू की भी भगवान शिव में सच्ची श्रद्धा देखी जाती है वे घर में पूजा और अनुष्ठान करते है तो वहीं उन्होंने अपनी पीठ पर ‘ॐ नमः शिवाय’ का टैटू भी बनवाया हुआ है। वहीं कुणाल हर महाशिवरात्रि पर अपनी पूरी फैमिली के साथ घर पर पूजा करते हैं , जिसका वीडियो भी वो शेयर करते हैं। 

ये भी पढ़ें:

ब्रेन स्ट्रोक से रिकवर होते ही बेटे-बहू संग वेकेशन पर निकले मिथुन चक्रवर्ती, तस्वीर आई सामने

बर्थडे पर ब्वॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया संग जाह्नवी कपूर ने किए तिरुपति बालाजी के दर्शन, ओरी भी साथ आए नजर

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement