Saturday, March 02, 2024
Advertisement

फैशन शो में पहुंची थीं मंदाकिनी, बुर्का पहनकर लड़कियों ने किया रैंप वॉक, मच गया बवाल

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर आयोजित एक फैशन शो में बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी ने भाग लिया। मंदाकिनी जिस इवेंट में पहुंची थीं, उसमें बवाल मच गया। फैशन शो में बुर्के के प्रदर्शन को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपत्ति जाहिर की है। साथ ही कहा कि बुर्का फैशन की वस्तु नहीं है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: November 28, 2023 17:24 IST
Mandakini- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मंदाकिनी।

उत्तर प्रदेश के एक कॉलेज में बवाल मच गया। कॉलेज में हो रहे इवेंट को लेकर हंगामा किया गया था। इस इवेंट में बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी पहुंची थीं। कॉलेज में मुस्लिम महिलाओं के नेतृत्व में आयोजित एक फैशन शो ने कथित तौर पर इस्लामिक संगठनों को नाराज कर दिया है, जिन्होंने बुर्के को 'फैशन प्रदर्शन की वस्तु' के रूप में दिखाए जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए और भविष्य में इसी तरह का प्रदर्शन होने पर कॉलेज को परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी। रविवार रात मुजफ्फरनगर के श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज में फैशन शो 'स्पलैश 2023' का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी और टीवी एक्टर राधिका गौतम मुख्य अतिथि रहीं।

इस वजह से आहत हुई लोगों की भावना

शो का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें बुर्का पहने महिलाओं को आत्मविश्वास से रैंप पर चलते और 'आदाब' के साथ दर्शकों का अभिवादन करते देखा जा सकता है। जहां शो के आयोजकों ने कहा कि यह मुस्लिम महिलाओं के लिए अपना रचनात्मक पक्ष दिखाने का एक मंच था, वहीं जमीयत उलमा के जिला संयोजक मौलाना मुकर्रम कासमी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। यह दावा करते हुए कहा कि बुर्का फैशन प्रदर्शन की वस्तु नहीं है। कासमी ने कहा कि इस तरह का हरकत एक विशिष्ट धर्म को टारगेट करती है, जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हो सकती हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि भविष्य में इस तरह का आयोजन किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी

कॉलेज और छात्रों का पक्ष

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया कि छात्रों का कहना था कि इसके पीछे सिर्फ ये मकसद था कि बुर्का भी फैशनेबल हो सकता है, न कि सिर्फ घर पर पहना जाने वाला परिधान। इस पूरे मामले पर छात्रों और कॉलेज का कहना है कि इसके पीछे का मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था, बल्कि वो ये दिखाना चाहते थे कि मुस्लिम महिलाओं के लिए फैन के मायने अलग हो सकते हैं। 

यहां देखें वीडियो

मंदाकिनी ने की सराहना

इस बीच एक्ट्रेस मंदाकिनी ने शो की 'बेटी बच्चों, बेटी पढ़ाओ' थीम की सराहना की और कहा कि लड़कियों को शिक्षित और सशक्त बनाया जाना चाहिए। उन्होंने माता-पिता से अनुरोध किया कि वे महिलाओं को वह क्षेत्र चुनने दें जिसमें वो आगे बढ़ाना चाहती हैं और साथ ही कहा कि परिवार को उन्हें प्रेरित करना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:  अनन्या पांडे को नहीं रहा होश! एक तो पहनी बॉयफ्रेंड की टी-शर्ट, ऊपर से लटक रहा था प्राइस टैग

रणदीप हुड्डा को हुई घबराहट, शादी से एक दिन पहले सामने आया होने वाली पत्नी संग वीडियो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement