Friday, May 03, 2024
Advertisement

Miss Universe 2023: 'सोने की चिड़िया' बनकर Divita Rai ने भारत को किया रिप्रेजेंट, बचपन से देख रही हैं ये सपना

मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं Divita Rai पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को अपनी इंस्पीरेशन मानती हैं। अगर दिविता ये खिताब अपने नाम करती हैं तो भारत को लगातार दूसरी बार एक और मिस यूनिवर्स मिल सकती है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: January 13, 2023 10:53 IST
Miss Universe 2023- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DIVITARAI Miss Universe 2023

मिस यूनिवर्स पेजेंट का आगाज लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर में 14 जनवरी को होगा। इस साल कर्नाटक की दिविता राय भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 71वें एनुअल मिस यूनिवर्स पेजेंट में दुनियाभर से 86 महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। इस साल की विनर को पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू जीत का ताज पहनाएंगी। हरनाज संधू ने बीते साल मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करके भारत का नाम रोशन किया था। इस साल दिविता रॉय से काफी उम्मीद है। मिस यूनिवर्स के लिए गुरुवार को नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय 'सोने की चिड़िया' बनकर पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें: फेक नहीं है राखी सावंत की शादी, अफवाहों पर आया एक्ट्रेस की वकील का रिएक्शन

सोशल मीडिया पर दिविता राय की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं। Divita Rai इससे पहले LIVA Miss Diva Universe 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 11 मई, 1999 को कर्नाटक के मंगलुरु में जन्मीं पेशे से आर्किटेक्चर, सुपर मॉडल और मिस दीवा यूनिवर्स दिविता राय ने अपनी पढ़ाई बेंगलुरु के नेशनल पब्लिक स्कूल से की है। दिविता के पिता दिलीप राय की नौकरी में बार-बार ट्रांसफर होता है जिस वजह से उन्होंने देश के अलग-अलग शहरों में बचपन बिताया है। एक इंटरव्यू के दौरान दिविता राय ने बताया था कि जब वह 3 साल की थीं तब उनकी मां और नानी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और लिटिल मिस इंडिया के लिए उन्हें तैयार करती थीं।

Anupamaa: अनुपमा पति अनुज के लिए छोड़ेगी बेटे का साथ, मुश्किल की घड़ी में अकेला हुआ वनराज

दिविता ने बचपन से ही मिस इंडिया या मिस यूनिवर्स बनने का सपना देखना शुरू कर दिया था और ये ठान लिया था कि एक-न-एक दिन मिस इंडिया या मिस यूनिवर्स जरूर बनेंगी। बता दें कि इस साल मिस यूनिवर्स पेजेंट के कार्यक्रम को पूर्व मिस यूनिवर्स Olivia Culpo और फेमस टीवी पर्सनैलिटी Mai Jenkins होस्ट करेंगी। इससे पहले Steve Harvey पांच साल तक इस इवेंट को होस्ट कर चुके हैं। आप अगर अपनी फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट करना चाहते हैं, तो अपने फोन में Miss Universe app डाउन लोड करना होगा। जहां से आप अपनी पसंदीदा कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं। इसके अलावा vote.missuniverse.com वेबसाइट से भी आप अपनी फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं।

Shehzada : कार्तिक आर्यन ने परेश रावल को मारा जोरदार तमाचा! एक्टर ने बताया इस सीन का सच

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement