1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. हिजाब मुद्दे पर बोलीं मिस यूनिवर्स हरनाज संधू- वे जैसे चाहती हैं, उन्हें जीने दें

Harnaaz Sandhu on Hijab: हिजाब मुद्दे पर बोलीं मिस यूनिवर्स हरनाज संधू- वे जैसे चाहती हैं, उन्हें जीने दें

मिस यूनिवर्स-2021 हरनाज संधू ने हिजाब पर अहम बात कही है। हरनाज संधू ने समाज से हिजाब सहित विभिन्न मुद्दों पर लड़कियों को निशाना बनाए जाने पर रोक लगाने की अपील की है। संधू ने कहा, ''वे जैसे चाहती हैं उन्हें जीने दें।'' सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में एक पत्रकार ने संधू से हिजाब के मुद्दे पर उनके विचार पूछे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2022 18:45 IST
Miss Universe Harnaaz Sandhu- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Miss Universe Harnaaz Sandhu

Highlights

  • हरनाज संधू ने हिजाब पर कही अहम बात
  • "लड़कियों को बनाया जा रहा है निशाना"
  • "उन्हें उड़ने दीजिए, उनके पंख मत काटिए"

नई दिल्ली: मिस यूनिवर्स-2021 हरनाज संधू ने हिजाब पर अहम बात कही है। हरनाज संधू ने समाज से हिजाब सहित विभिन्न मुद्दों पर लड़कियों को निशाना बनाए जाने पर रोक लगाने की अपील की है। संधू ने कहा, ''वे जैसे चाहती हैं उन्हें जीने दें।'' सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में एक पत्रकार ने संधू से हिजाब के मुद्दे पर उनके विचार पूछे। यह वीडियो 17 मार्च को मिस यूनिवर्स-2021 की घर वापसी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम का है।

गौरतलब है कि कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने हाल में उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि हिजाब इस्लाम में आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है और शैक्षणिक संस्थानों में निर्धारित पोशाक नियम (यूनिफॉर्म) का पालन किया जाना चाहिए। 

इससे पहले कि संधू सवाल का जवाब देतीं, आयोजक ने हस्तक्षेप करते हुए पत्रकार को कोई भी राजनीतिक सवाल पूछने से परहेज करने के लिए कहा। आयोजक ने मीडिया को संधू की यात्रा, सफलता और प्रेरणास्रोत बनने के बारे में सवाल पूछने का सुझाव दिया। पत्रकार ने जवाब दिया, "हरनाज़ को यही बात कहने दीजिये।" इसके बाद संधू ने समाज में लड़कियों को निशाना बनाए जाने पर नाराजगी प्रकट की। 

पत्रकार के सवाल पर हरनाज ने कहा, “ईमानदारी से बताइए, आप हमेशा लड़कियों को ही क्यों निशाना बनाते हैं? अब भी आप मुझे निशाना बना रहे हैं। जैसे, हिजाब के मुद्दे पर लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है।" हरनाज ने आगे कहा कि लड़कियों को उनकी मर्जी से जीने दीजिए, उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचने दीजिए, उन्हें उड़ने दीजिए। उनके पंख मत काटिए, काटने ही हैं तो अपने पंख काटिए।