Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मोस्ट अवेटेड 10 हिंदी एक्शन फिल्में: अक्षय कुमार से लेकर विद्युत जामवाल तक, एक्शन का मिलेगा डबल डोज

एक्शन फिल्मों की बात आते ही इन दिनों लोगों के दिमाग में साउथ इंडस्ट्री के नाम आते हैं। लेकिन आने वाले दिनों में बॉलीवुड भी धमाकेदार एक्शन फिल्में लेकर आने वाला है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 19, 2024 6:00 IST
Most awaited 10 Hindi action film- India TV Hindi
Image Source : X Most awaited 10 Hindi action film

एक्शन जॉनर फिल्मों का दौर एक बार फिर शुरू हो चुका है। 2023 में इसके स्वागत के बाद, बॉलीवुड 2024 में भारतीय स्क्रीन पर ज़बरदस्त एक्शन की एक बड़ी लहर के लिए तैयार हो रहा है। दिल को छू लेने वाले एक्शन सीक्वेंस से लेकर हैरतअंगेज स्टंट तक, बॉलीवुड एक रोमांचक युद्ध के मैदान में तब्दील होने के लिए तैयार है। जहां नायक और खलनायक एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे। इन फिल्मों को देखने के लिए दर्शकों को अपनी कुर्सी की पेटी कस के बांदे रखनी होगी। यहां 10 ऐसे एक्शन फिल्मों की लिस्ट है जो साल 2014 में बड़े परदे पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

योद्धा:

'योद्धा' निर्देशक सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना मुख्य भूमिका में हैं। कथानक एक ऐसे परिदृश्य के इर्द-गिर्द घूमता है जहां आतंकवादी एक यात्री विमान पर नियंत्रण कर लेते हैं। उड़ान में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​द्वारा चित्रित एक ऑफ-ड्यूटी सैनिक अपहर्ताओं का मुकाबला करने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार करता है, खासकर जब इंजन में खराबी होती है।

किल:

'किल' गुनीत मोंगा कपूर की ऑस्कर विजेता सिख्या एंटरटेनमेंट और करण जौहर के प्रसिद्ध धर्मा प्रोडक्शंस का प्रोडक्शन है। थ्रिलर शैली में माहिर निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म में लक्ष्य, राघव जुयाल और तान्या मानिकतला प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 'किल' एक्शन से भरपूर कहानी के साथ बढ़ती है। नई दिल्ली की एक ट्रेन यात्रा को युद्ध के मैदान में तब्दील करते हुए, कमांडो की एक जोड़ी हमलावर डाकुओं के हमले का सामना करती है। 5 जुलाई, 2024 को सिनेमा रिलीज़ के लिए निर्धारित, "किल" एक दिलचस्प सिनेमाई अनुभव देने का वादा करता है। 

क्रैक: 

'क्रैक - जीतेगा तो जिएगा', एक स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म है, जिसकी सह-पटकथा और निर्देशन आदित्य दत्त ने किया है। एक्शन हीरो फिल्म्स के तहत विद्युत जामवाल द्वारा निर्मित इस फिल्म में विद्युत जामवाल, नोरा फतेही, अर्जुन रामपाल और एमी जैक्सन हैं। भारत के शुरुआती एक्सट्रीम स्पोर्ट्स एक्शन उद्यम के रूप में स्थापित, क्रैक ने भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत की है। विद्युत जामवाल हमेशा से दमदार एक्शन सीन खुद ही पूरे करने के लिए प्रसिद्ध हैं। यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

बड़े मियां छोटे मियां: 

'बड़े मियां छोटे मियां' अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित एक एक्शन से भरपूर थ्रिलर है, जिसका प्रोडक्शन क्रेडिट पूजा एंटरटेनमेंट और एएजेड फिल्म्स के बैनर तले अली जफर, जैकी भगनानी, वाशु भगनानी, दीपशिखा देशमुख और हिमांशु किशन मेहरा के बीच साझा किया गया है। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ सहित इस फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ और रोनित बोस रॉय भी हैं। ईद 2024 में रिलीज़ के लिए निर्धारित, यह फिल्म एक रोमांचक सिनेमाई अनुभव का वादा करती है, जो दर्शकों को आनंद लेने के लिए हाई-वोल्टेज मनोरंजन के साथ उत्सव का मिश्रण देती है।

तेहरान: 

प्रशंसित विज्ञापन फिल्म निर्माता अरुण गोपालन द्वारा निर्देशित 'तेहरान', जॉन अब्राहम और मानुषी छिल्लर के लिए अगला सिनेमाई प्रोजक्ट है। वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म की कहानी रितेश शाह और आशीष प्रकाश वर्मा द्वारा तैयार की गई है। एक भू-राजनीतिक एक्शन थ्रिलर के रूप में स्थापित, 'तेहरान' दर्शकों को लुभाने की गारंटी देती है।

बेबी जॉन: 

'बेबी जॉन' एटली की तमिल ब्लॉकबस्टर थेरी का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण है। ए कालीस्वरन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कीर्ति सुरेश और वामिका गब्बी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। प्रिया एटली, मुराद खेतानी और ज्योति देशपांडे के सहयोग से एटली द्वारा निर्मित, इस एक्शन से भरपूर थ्रिलर में वरुण धवन को नायक के रूप में पेश किया गया है। एटली ने फिल्म में वरुण धवन की शुरुआती झलक का खुलासा किया है, जहां वह एक पक्षी को पकड़े हुए दिखाई देते हैं, जिससे एक शक्तिशाली और तीव्र रोशनी निकलती है, जो एक संकेत देती है। यह 15 मार्च को रिलीज़ होने जा रही है। 

सिंघम अगेन:

'सिंघम अगेन' एक एक्शन से भरपूर, रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित है, जो रिलायंस एंटरटेनमेंट, जियो स्टूडियोज और अजय देवगन एफफिल्म्स के साथ रोहित शेट्टी पिक्चरज़ के तहत सह-निर्माता के रूप में भी काम करते हैं। फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर खान, अर्जुन कपूर और जैकी श्रॉफ प्रमुख भूमिकाओं में हैं, जबकि अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और टाइगर श्रॉफ कैमियो भूमिका में हैं। यह 15 अगस्त, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

देवा: 

देवा एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें शाहिद कपूर, पावेल गुलाटी और पूजा हेगड़े शामिल हैं। प्रसिद्ध मलयालम फिल्म निर्माता रोशन एंड्रयूज द्वारा निर्देशित, यह फिल्म ज़ी स्टूडियो और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित है। शाहिद कपूर ने एक प्रतिभाशाली लेकिन उद्दंड पुलिस अधिकारी का मुख्य किरदार निभाया है, जिसे एक हाई-प्रोफाइल मामले की जांच करने का काम सौंपा गया है। जैसे-जैसे वह जांच में गहराई से उतरता है, वह धोखे और विश्वासघात के एक जटिल नेटवर्क को उजागर करता है, जो उसे एक रोमांचक और खतरनाक यात्रा पर ले जाता है। देवा का प्रीमियर 11 अक्टूबर, 2024 को होगा।

युधरा: 

'युधरा' एक रोमांटिक-एक्शन-थ्रिलर, जिसमें सिद्धांत चतुवेर्दी, राघव जुयाल, मालविका मोहनन, राम कपूर और गजराज राव जैसे कलाकार शामिल हैं। रवि उदयावर द्वारा निर्देशित और फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित, यह फिल्म कासिम जगमगिया द्वारा सह-निर्मित है। फरहान अख्तर और श्रीधर राघवन ने कहानी और पटकथा लिखी है। यह फिल्म 2024 की दीपावली के आसपास रिलीज़ होने वाली है। 

वेद: 

जॉन अब्राहम और शारवरी वाघ अभिनीत 'वेद' को "हाई-एनर्जी एक्शन-ड्रामा" के रूप में वर्णित किया गया है, जो वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरणा लेती है। फिल्म सामाजिक गतिशीलता के प्रतिबिंब के रूप में कार्य करती है और यथार्थवाद की सीमाओं को चुनौती देती है। 'वेदा' 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement