Friday, May 03, 2024
Advertisement

डायबिटीज से जूझ रहे निक जोनस, प्रियंका चोपड़ा को ऐप के जरिये रखनी पड़ रही पति पर नजर

प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस टाइप 1 डायबिटीज से ग्रसित हैं। उन्हें 18 साल से ये बीमारी है। ऐसे में प्रियंका चोपड़ा अपने पति का खास ख्याल रखती हैं, वो भी एक ऐप के जरिए। इसकी जानकारी खुद पति निक जोनस ने साझा की है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: November 15, 2023 13:42 IST
Nick Jonas, priyanka chopra- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस।

निक जोनास हमेशा अपनी लाइफ को लेकर काफी ओपेन रहे हैं। पत्नी प्रियंका चोपड़ा के बारे में बात करने से लेकर अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातें वो साझा करते रहे हैं। निक जोनस प्रियंका चोपड़ा के अलावा हेल्थ को लेकर भी मुखर रहे हैं। हाल में ही निक ने खुलासा किया कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज है और ये उन्हें अभी नहीं बल्कि 18 साल पहले ही हो गई थी। इसके बारे में पता चलने के बाद से ही वो इसका किस तरह से ख्याल रखते हैं और पत्नी प्रियंका चोपड़ा का इसमें क्या योगदान रहता है ये उन्होंने बताया है। सिंगर ने ये भी बताया कि किस तरह से प्रियंका उन्हें डायबिटीज कंट्रोल करने में मदद करती हैं। 

प्रियंका इस तरह रखती हैं नजर

'प्रिवेंशन' से बात करते हुए निक जोनस ने साझा किया कि उनकी पत्नी प्रियंका चोपड़ा के पास एक ऐप है और इसके जरिए वो उनके ब्लड शुगर लेवल पर निजर रखती हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब वह कहीं बाहर उनसे दूर होते हैं तो वह अपनी डायबिटीज के आंकड़े अपने किसी एक भाई के साथ शेयर करते हैं। वो इसके संदर्भ में कहते हैं कि ऐसा इसलिए करना पड़ा है क्योंकि आप कभी नहीं जानते क्या हो जाए, सुरक्षित रहना ही बेहतर है। उन्होंने ये भी बताया कि उनकी इस स्थिति के बारे में प्रियंका अच्छी तरह से जागरूक हैं। पहले जैसे उनके भाइयों को उनकी इस गंभीर स्थिति के बारे में जानकारी होती थी अब उसी तरह उनकी इस बीमारी की पूरी जानकारी अब प्रियंका चोपड़ा के पास होती है। 

प्रियंका रखती हैं निक का ख्याल

निक ने कहा, 'परिवार वालों को इस बारे में सजग करना अनावश्यक बाधाओं से बचने में मदद करता है। प्रियंका बिल्कुल अविश्वसनीय भागीदार रही हैं। न केवल बीमारी को मैनेज और कंट्रोल करने को लेकर बल्कि अब एक माता-पिता के रूप में भी वह पूरी तरह से शिक्षित हैं। वो किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।'

बेटी के सामने कैसे रखते हैं हेल्थ का ख्याल

निक ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा कि अब उनका ध्यान अपने स्वास्थ्य पर और भी अधिक हो गया है क्योंकि वह मालती मैरी के पिता हैं। जब उनसे पूछा गया कि एक पिता के रूप में वह इस स्थिति को कैसे संभालते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे भी दिन होते थे, जब मालती को किसी चीज के लिए उनके ध्यान की जरूरत होती थी और वो लो फील कर रहे होते थे। उन्होंने बताया कि वो सोचते हैं कि मालती को वो इस स्थिति के बारे में कैसे बताएंगे और वो किस तरह से समझेगी। वैसे मालती अभी काफी छोटी है। 

ये भी पढ़ें: जब सुब्रत रॉय ने दिया था अमिताभ बच्चन को सहारा, बदले में महानायक को करना पड़ा था ये काम

बादशाह ने बताई मृणाल ठाकुर संग रिश्ते की पूरी सच्चाई, वायरल हुआ था हाथ थामे वीडियो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement