Friday, June 21, 2024
Advertisement

पहली ही मुलाकात में रानी मुखर्जी को दिल दे बैठे थे शादीशुदा आदित्य चोपड़ा, किसी को शादी की भनक भी नहीं लगने दी

आदित्य चोपड़ा का नाम उन निर्माताओं की लिस्ट में शुमार होता है जिन्होनें अपनी फिल्मों के साथ- साथ अपनी लव- स्टोरी के बदौलत भी खूब सुर्खियां बटोरी है। तो आइए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर एक नजर डालते हैं उनके और रानी की प्रेम कहानी पर।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: May 21, 2024 6:30 IST
aditya chopra,Rani Mukerji- India TV Hindi
Image Source : X पहली ही मुलाकात में रानी को दिल दे बैठे थे आदित्य

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और दिल तो पागल है’ जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले आदित्य चोपड़ा का नाम उन निर्माताओं की लिस्ट में शुमार होता है जिन्होनें अपनी फिल्मों के साथ- साथ अपनी लव- स्टोरी के बदौलत भी खूब सुर्खियां बटोरी है। 21 मई, 1971 को जन्में आदित्य चोपड़ा यश चोपड़ा के बेटे है।कैमरे के सामने शर्माने वाले आदित्य ने महज 18 साल की उम्र मे ही कैमरे के पीछे ऐसा कारनामा कर दिखाया था कि उनके पिता यश चोपड़ा भी उनसे काफी इंप्रेस हो गए थे। 18 की उम्र से ही आदित्य ने अपने पिता यश चोपड़ा के सहायक निर्देशक के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। आदित्य जब अपनी फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' लेकर आए थे तब उनकी उम्र महज 23 वर्ष थी। 

ऐसे शुरु हुई दोनों की प्रेम कहानी

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म की सक्सेस ऐसी रही कि, आदित्य रोमांटिक निर्देशक के रुप में मशहूर हो गए। हां, वो बात अलग है कि आदित्य का ये रोमांस फिल्मी पर्दे से निकलकर उनके रियल लाइफ में भी आ पहुंचा और फिर शुरु हुई उनकी और बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की लव- स्टोरी। रानी मुखर्जी संग आदित्य की लव स्टोरी की बात करें तो इनकी पहली मुलाकात एक रेस्टोरेंट में हुई थी और पहली नजर में ही आदित्य चोपड़ा रानी मुखर्जी को अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि दोनों के बीच की नजदीकियां फिल्म 'वीर-जारा' के दौरान बढ़ीं। इस फिल्म को यश चोपड़ा निर्देशित कर रहे थे।वहीं इसके बाद आदित्य और रानी ने काफी समय तक एक-दूसरे गुपचुप तरीके से  डेट किया था और उन्होंने इस बात की भनक किसी को लगने भी नहीं दी थी। 

इटली में रचाई गुपचुप शादी

आदित्य और रानी दोनों ने अपनी डेटिंग लाइफ को अच्छे से जीने के बाद ही शादी करने का फैसला लिया था। दोनों ने साल 2014 में इटली में गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। यह आदित्य की दूसरी शादी थी। आदित्य चोपड़ा ने साल 2000 में पायल खन्ना से शादी की थी और दोनों ने शादी के 9 साल बाद यानी 2009 में तलाक ले लिया था। हालांकि, शादी के बाद कुछ लोगों ने रानी पर ‘होम ब्रेकर’ का टैग लगा दिया था। लेकिन आदित्य चोपड़ा से शादी करने के बाद रानी मुखर्जी ने अपने इंटरव्यूज में कहा था कि,उन्होनें  आदित्य को उस वक्त डेट करना शुरू किया था, जब उनका तलाक हो चुका था। वहीं शादी के एक साल बाद आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी बेटी आदिरा के माता पिता बने। 9 दिसंबर साल 2015 में कपल के घर आदिरा का जन्म हुआ था। बेटी आदिरा का नाम आदित्य और रानी के नाम का मिश्रण है। आदिरा के जन्म के कई दिनों बाद तक रानी ने मीडिया से अपनी बेटी के चेहरे को छुपाकर रखा था। वहीं, आज के समय में रानी भी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement