Friday, April 19, 2024
Advertisement

Pakistan: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म के सीन का इस्तेमाल कर रहा था कराची का रेस्टोरेंट, सोशल मीडिया पर हो गया ट्रोल

Pakistan: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में एक लोकप्रिय रेस्टोरेंट ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म के सीन का इस्तेमाल कर रहा था। जब मामला सोशल मीडिया तक पहुंचा तो रेस्टोरेंट की जबरदस्त ट्रोलिंग शुरू हो गई।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 18, 2022 19:09 IST
Pakistani restaurant uses scenes from film Gangubai for advertisement- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pakistani restaurant uses scenes from film Gangubai for advertisement

Highlights

  • सोशल मीडिया पर कराची का रेस्टोरेंट हुआ ट्रोल
  • गंगूबाई फिल्म के सीन का कर रहा था इस्तेमाल
  • ऐड में मूवी के सीन को लेकर हुई भारी किरकिरी

Pakistan: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में एक लोकप्रिय रेस्टोरेंट ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म के सीन का इस्तेमाल कर रहा था। जब मामला सोशल मीडिया तक पहुंचा तो रेस्टोरेंट की जबरदस्त ट्रोलिंग शुरू हो गई। ‘स्विंग्स’ नामक कराची के रेस्टोरेंट की गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म के एक सीन के इस्तेमाल करने पर भारी किरकिरी हुई। 

गंगूबाई काठियावाड़ी के किस सीन का इस्तेमाल

दरअसल, गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म एक यौनकर्मी के असल जीवन पर आधारित है जो अपने ही समुदाय से महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ती है। मुंबई के कमाठीपुरा में छोड़े जाने के बाद वेश्यावृति के लिए मजबूर कर दी गयी गंगूबाई काठियावाड़ी अपने पहले ग्राहक को आकर्षित करने का भरसक प्रयास करती है। उसके क्लिप और डायलॉग ‘‘आ जा ना राजा--किस बात का कर रहा है तू इंतजार’ को रेस्टोरेंट में ‘पुरूषों के लिए विशेष दिन’ पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। 

रेस्टोरेंट मालिक ने आधे मन से माफी मांगी

रेस्टोरेंट की पोस्ट में कहा गया है, ‘‘स्विंग्स राजा को यहां बुला रहा है। आ जाओ और स्विंग्स में सोमवार को पुरूषों के विशेष दिन पर 25 फीसद छूट का आनंद लो। ’’ सोशल मीडिया पर भारी किरकिरी होने और अपने ग्राहकों के निशाने पर आने के बाद रेस्टोरेंट मालिक ने आधे मन से माफी मांगी जिसके बाद ‘स्विंग्स’ की और निंदा होने लगी। लोगों की भावना इस रेस्टोरेंट की इस हरकत से आहत हुई है जिसने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने प्रचार के हथकंडे के तौर पर संजय लीला भंसाली की फिल्म से एडिट की हुई क्लिप को अपनी मार्केटिंग के तौर पर इस्तेमाल किया। 

सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट की किरकिरी

प्रचार के इस तौर तरीके पर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ आ गयी। कंटेंट क्रिएटर डेनियल शेख ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘यह क्या है? यह तो महिलाओं के यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देना और उन महिलाओं का मजाक उड़ाना है जिन्हें वेश्या बनने के लिए मजबूर होना पड़ा।’’ एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘‘यदि आप सोचते हैं कि यह किसी तरह की मार्केटिंग स्ट्रेट्जी है और इससे आपके प्रति लोगों का ध्यान जाएगा या ग्राहक मिलेंगे तो दुर्भाग्यवश आप गलतफहमी में हैं। वेश्यावृति पर आधारित फिल्म की एक क्लिप का इस्तेमाल करना यह दर्शाता है कि आप प्रचार के लिए कितने नीचे एवं उथले हो सकते हैं।’’

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement