Sunday, February 25, 2024
Advertisement

Pathaan की दीवानगी ने की हद पार; पहले शो के ठीक बाद बढ़ाने पड़े 300 शो, बनी अब तक की सबसे बड़ी फिल्म

Pathaan's new record: 'पठान' ने रिलीज़ के साथ ही रिकॉर्ड बनाने शुरु कर दिए हैं। यह किसी हिंदी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बन गई।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: January 25, 2023 14:30 IST
Pathaan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pathaan

Pathaan's new record: लंबे समय के बाद भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा अवेटेड फिल्म 'पठान' आ चुकी है और इसने बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया है! पहले शो के ठीक बाद, मेकर्स ने महसूस किया कि 'पठान' एक बॉक्स ऑफिस मॉन्सटर साबित होगी। इसलिए दर्शकों के उत्साह को देखते हुए पूरे भारत में फिल्म के 300 से अधिक शो बढ़ा दिए गए हैं। यह बात वाकई में हैरान कर देने वाली है। जिसके बाद अब यह अब तक की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म रिलीज बन गई है। 

इतनी स्क्रीन पर है 'पठान' का कब्जा 

अब दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगू वर्जन में स्क्रीन की कुल संख्या 8000 स्क्रीन है। घरेलू - 5,500 स्क्रीन, अंतर्राष्ट्रीय - 2,500 स्क्रीन। जिसके बाद शाहरुख खान की कमबैक फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में किसी हिंदी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज है। इस तरह से अचानक 300 स्क्रीन बढ़ने के बाद अब उन दर्शकों को भी फिल्म जल्दी देखने मिलेगी जो अब तक टिकट बुक करने में सफलता हासिल नहीं कर सके थे। 

स्पाई यूनिवर्स का है हिस्सा 

फिल्म 'पठान' की बात करें तो यह आदित्य चोपड़ा के महत्वाकांक्षी स्पाई यूनिवर्स का एक हिस्सा है और इसमें देश के सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं। इस यूनिवर्स में पहले से ही सलमान खान (टाइगर) और ऋतिक रोशन (वॉर) शामिल हैं। 

गाने से लेकर ट्रेलर तक सब वायरल

'पठान' को लेकर इसके ऐलान के बाद से ही काफी बज बना हुआ है। YRF ने अब तक फिल्म के जो भी गाने और टीजर या ट्रेलर रिलीज किए हैं सभी सुपर-हिट साबित हुए। दो गाने - बेशरम रंग और झूम जो पठान - और हाल ही में आए ट्रेलर ने इंटरनेट पर धूम मचा दी थी। 

Gandhi Godse - Ek Yudh controversy पर खुलकर बोले राजकुमार संतोषी, विरोधियों को दिया करारा जवाब

सुपरहिट है दीपिका-शाहरुख की जोड़ी 

'पठान' को लेकर चर्चा का एक और बड़ा कारण यह है कि देश के दो सबसे बड़े मेगास्टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण इसमें साथ काम कर रहे हैं। वे भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक हैं, इसके पहले ये जोड़ी ब्लॉकबस्टर 'ओम शांति ओम', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'हैप्पी न्यू ईयर' से धमाके कर चुकी है।

'पठान' के साथ दिखा सलमान खान की 'किसी का भाई किसी के जान' का टीजर, थिएटर्स में गूंज उठा लव यू भाई जान, Watch Video

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement