Friday, April 26, 2024
Advertisement

Petition in HC seeks ban on Adipurush: हाईकोर्ट तक पहुंचा 'आदिपुरुष' का विरोध, मुश्किल में सैफ और प्रभास की फिल्म

Petition in HC seeks ban on Adipurush: सोशल मीडिया पर विरोध के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में फिल्म 'आदिपुरुष' पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका दायर की गई है। फिल्म में दिखाए गए हनुमान के किरदार के कपड़ों से लेकर सैफ के रावण लुक तक यह विवादों से घिरी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 21, 2022 8:59 IST
Adipurush  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Adipurush

Highlights

  • फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग
  • सोशल मीडिया पर भी हो चुका है विरोध
  • मुश्किल में फंसी प्रभास की फिल्म

Petition in HC seeks ban on Adipurush: जब से सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) का टीजर सामने आया है, यह चर्चा में है। फिल्म निर्देशक ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) टीजर रिलीज के बाद से सोशल मीडिया पर बायकॉट की मार झेल रही है। फिल्म में दिखाए गए हनुमान के किरदार के कपड़ों, VFX और सैफ अली खान के 'रावण' के किरदार को लेकर लोग नाराज हैं। वहीं अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में एक याचिका दायर कर बॉलीवुड फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। 

फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग 

याचिकाकर्ता कुलदीप तिवारी की ओर से पेश वकील रंजना अग्निहोत्री ने न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति रेणु अग्रवाल की खंडपीठ के समक्ष फिल्म की आपत्तिजनक सामग्री को लिस्टेड किया। फिल्म के हाल ही में जारी टीजर में आपत्तिजनक सामग्री की ओर इशारा करते हुए, अग्निहोत्री ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की, जो अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

अगली सुनवाई की तारीख तय नहीं

वकील अश्विनी सिंह केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए और कहा कि याचिकाकर्ता ने मामले में केंद्र, राज्य, सेंसर बोर्ड, फिल्म के निर्देशक ओम राउत, अभिनेता प्रभास, सैफ अली खान, कृति मेनन और अन्य को फंसाया है। सुनवाई की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है।

Uunchai Video Viral: ऑन कैमरा नहीं ऑफ कैमरा भी दोस्ती निभा रहे हैं ‘ऊंचाई’ के कलाकार, ब्लैक ड्रेस में रैंप वॉक का वीडियो हुआ वायरल

क्या है मामला 

आपको बता दें कि फिल्म में राक्षसों के राजा 10 सिर वाले लंकेश की भूमिका को लेकर बहुत आलोचना हो रही है। लंकेश की भूमिका बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने निभाई है। फिल्म निर्माताओं की कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि इससे 'रामायण' का इस्लामीकरण करने की झलक मिलती है। हनुमान का चित्रण दाढ़ी के साथ बिना मूंछ के किया गया है और उनका वस्त्र चमड़े का है, जिसकी आलोचना की जा रही है। हिंदू देवों का असामान्य चित्रण करते हुए भगवान राम को मूंछ के साथ प्रदर्शित किया गया है। 

Rakhi Sawant शरीर पर बल्ब लपेटकर सड़क पर उतरीं, कहा 'मैं किसी पटाखे से कम नहीं'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement