Monday, April 29, 2024
Advertisement

Adipurush का प्रोमो बिना सर्टिफिकेट के हुआ था रिलीज? हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड पर उठाया सवाल

Adipurush Promo: प्रभास स्टारर ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर अब एक बार फिर चर्चाएं हो रही हैं। क्योंकि अब इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: January 14, 2023 7:53 IST
prabhas movie adipurush- India TV Hindi
Image Source : TWITTER prabhas movie adipurush

Adipurush Promo: प्रभास स्टारर ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' टीजर सामने आने के बाद से ही विवादों में घिरी है। फिल्म में प्रभास, कृति सैनन और सैफ अली खान के लुक को लेकर बवाल मचा था।  अब इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है। दरअसल, इस फिल्म को लेकर कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें यह दावा किया गया था कि निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से बिना प्रमाण पत्र लिए फिल्म का प्रोमो जारी किया था। अब इस मामले में कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है। पीठ ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 फरवरी तय की है। 

फिल्म 'आदिपुरुष' के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को पीठ ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 फरवरी तय की है। ANI की खबर के अनुसार, यह आदेश मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति बीआर सिंह की खंडपीठ ने कुलदीप तिवारी द्वारा दायर जनहित याचिका पर पारित किया।

क्या है मामला

इस याचिका में कहा गया है कि फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र लिए बिना Adipurush फिल्म का प्रोमो जारी किया है। याचिका में यह भी कहा गया है कि इस तरह प्रोमो जारी किया जाना नियमों के खिलाफ है। याचिका में फिल्म में देवी सीता की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस कृति सेनन द्वारा पहने गए कपड़ों के डिजाइन पर भी आपत्ति जताई गई है।

एक्शन से भरपूर 'शहजादा' का ट्रेलर रिलीज के बाद भी क्यों कर रहा है ट्रेंड! जानें वजह

और भी हैं विवाद 

याचिका में यह भी कहा गया है कि लोगों की भगवान राम और देवी सीता में गहरी आस्था है, लेकिन फिल्म में उन्हें लोगों की आस्था के खिलाफ दिखाया गया है। याचिका में रावण के दृश्य को लेकर भी आपत्ति जताई गई है। याचिका में भगवान राम, माता सीता व रावण की भूमिका निभा रहे अभिनेता प्रभाष, कृति सेनन, सैफ अली खान के साथ ही हनुमान की भूमिका निभाने वाले देवदत्त नागे व लक्ष्मण की भूमिका कर रहे सनी सिंह को भी प्रतिवादी बनाया गया है। इसके अलावा फिल्म के निर्माताओं और निर्देशक ओम राऊत भी याचिका में प्रतिवादी हैं।

Bigg Boss 16 के सेट पर पहुंचा 'गोला', सलमान खान ने किया भारती और हर्ष के बेटे संग डांस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement