Friday, March 29, 2024
Advertisement

Press Freedom Day: ये बॉलीवुड स्टार्स निभा चुके हैं ऑनस्क्रीन जर्नलिस्ट की भूमिका, देखें ये शानदार फिल्में

फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसे स्टार्स है जिन्होंने अपनी फिल्म में जर्नलिस्ट का रोल किया है। इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर प्रीति जिंटा तक का नाम शामिल है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: May 03, 2023 7:03 IST
Press Freedom Day shahrukh khan kartik aaryan Samantha Ruth Prabhu play role of journalist role- India TV Hindi
Image Source : PRESS FREEDOM DAY Press Freedom Day

Stars Journalist Role In Movies : मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है, क्योंकि किसी भी देश की उन्नति व प्रगति में मीडिया का भी योगदान होता है। कोई भी राष्ट्र तब तक फल-फूल नहीं सकता जब तक उसका प्रेस स्वतंत्र न हो। विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस 2023 3 मई को दुनिया भर में मनाया जाता है। इस विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर आइए एक नजर डालते हैं उन बॉलीवुड स्टार्स पर जिन्होंने ऑनस्क्रीन जर्नलिस्ट की भूमिका निभाई है। 

'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' - (SRK and Juhi Chawla in 'Phir Bhi Dil Hai Hindustani')

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला के साथ शाहरुख खान ने फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' में पत्रकार की भूमिका निभाई। इस फिल्म में दोनों निर्दोष पत्रकारों पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया था, लेकिन वह न्याय की लड़ाई लड़ते हैं और जीत जाते हैं।

'धमाका' - (Kartik Aaryan in 'Dhamaka') 
बॉलीवुड के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन अपने कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है। कार्तिक आर्यन ने फिल्म 'धमाका' में पत्रकार की भूमिका निभाई। यह कहानी उस जमीनी हकीकत को बयां करती है, जिसमें प्रेस निर्दोष लोगों के जीवन के बारे में है। इस फिल्म के लिए कार्तिक को फैंस द्वारा खूब सराहा गया।

'पीके' - (Anushka Sharma in 'PK')
ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पीके' में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा एक टीवी पत्रकार की भूमिका कर चुकी हैं। फिल्म में आमिर खान भी नजर आए। इस मूवी में एक भ्रष्ट धार्मिक गुरु के सिंहासन को हिलाने के लिए अनुष्का शर्मा, आमिर खान की मदद करती है।

'लक्ष्य' - (Preity Zinta in 'Lakshya')
फिल्म 'लक्ष्य' में एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने रोमिला दत्ता की भूमिका निभाई है, जो एक शानदार और बोल्ड पत्रकार हैं, जो युद्ध की परिस्थितियों में भी अपना काम करने से नहीं डरती हैं। 2004 की इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन भी नजर आए हैं। 

नादिगैयार थिलागम (महानती) - (Samantha Ruth Prabhu in Nadigaiyar Thilagam 'Mahanati')
एक्ट्रेस सामंथा ने नादिगैयार थिलागम (महानती) में एक पत्रकार का रोल निभाया है। यह फिल्म दिवंगत अभिनेत्री सावित्री पर बायोपिक है। समांथा रुथ प्रभु फिल्म 'यू-टर्न' में भी एक पत्रकार की भूमिका निभा चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें-

The Kerala Story Controversy: विवाद के मेकर्स उठाया बड़ा कदम, फिल्म में किया ये बड़ा बदलाव

Nitin Gadkari ने ट्विटर पर शेयर किया ये खास वीडियो, Kangana Ranaut ने ऐसे किया रिएक्ट

A. R. Rahman: पुणे पुलिस द्वारा शो को बीच में रोक देने पर सिंगर ने तोड़ी चुप्पी, क्लिप शेयर कर दी जानकारी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement