Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस दौरे पर आई राजकपूर और मिथुन दा की याद, कही ऐसी बात कि गूंज उठी तालियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त रूस दौरे पर हैं। मॉस्को में भी पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। वहीं भारत और रूस की दोस्ती का जिक्र करते पीएम ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और मिथुन दा को भी याद किया। जानिए आखिर रूस दौरे पर पीएम को इन सुपरस्टार्स की याद क्यों आई?

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: July 09, 2024 17:10 IST
PM Narendra Modi, Raj Kapoor- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PM मोदी ने किया राजकपूर को याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रूस की राजधानी मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत और रूस की दोस्ती का जिक्र करते हुए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और मिथुन दा को बड़े ही अनोखे अंदाज में याद किया। दरअसल, पीएम मोदी ने भारत और रूस की दोस्ती का जिक्र करते हुए कहा कि दशकों से भारत और रूस के बीच जो अनोखा रिश्ता है, मैं उसका कायल रहा हूं। इसी दौरान पीएम मोदी ने राज कपूर की फिल्म का गाना 'सिर पर लाल टोपी रूसी...' भी गाया। और इस गाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये गाना यहां कभी घर घर में गाया जाता था, सिर पर लाल टोपी रूसी...फिर भी दिल है हिंदुस्तानी...ये गीत भले ही पुराना हो गया हो। लेकिन इसके सेंटीमेंट्स एवरग्रीन हैं। इसके आगे पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि पुराने समय में राजकपूर और मिथुन दा जैसे कलाकारों ने भारत और रूस की दोस्ती को मजबूत किया। भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया।पीएम मोदी का ये बयान इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

राज कपूर -मिथुन के बारे में

बता दें कि राजकपूर बॉलीवुड के शोमैन कहलाते थे। अपने शानदार करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी है। पाकिस्तान के पेशावर में जन्में राज कपूर वो अभिनेता थे जिन्होंने अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के नक्शेकदम पर चल फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। भारतीय सिनेमा में राजकपूर का बड़ा योगदान रहा है। वहीं मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है। अब तक के अपने करियर में वो 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें हिंदी के अलावा पंजाबी, तमिल, तेलुगु, भोजपुरी सहित अलग-अलग भाषा की फिल्में शामिल हैं।

राज कपूर-मिथुन की यादगार फिल्में

बता दें कि राज कपूर ने 'आवारा', 'बरसात', 'श्री 420', 'संगम', 'चोरी चोरी', 'अनाड़ी', 'छलिया', 'तीसरी कसम', 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'प्रेम रोग' और 'राम तेरी गंगा मैली' जैसी कई यादगार फिल्में की हैं, जिसके लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। वहीं मिथुन की बात करे तो वो 'डिस्को डांसर' साहस, वारदात, वांटेड, बॉक्सर, प्यार झुकता नहीं, प्यारी बहना, अविनाश, डांस डांस, प्रेम प्रतिज्ञा, मुजरिम, अग्निपथ, युगांधर, द डॉन और जल्लाद जैसी कई हिट फिल्में कर चुके हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement