Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ayushmann Khurrana ने जिस यूनिवर्सिटी से की पढ़ाई, वहीं मिलने वाला है ये खास अवॉर्ड

Ayushmann Khurrana जल्द ही फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' में दिखाई देंगे, जो उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ड्रीम गर्ल' का सीक्वल है। 'Dream Girl 2' इस साल 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Written By : IANS Edited By : Akanksha Tiwari Updated on: May 09, 2023 7:00 IST
Ayushmann Khurrana- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AYUSHMANNK Ayushmann Khurrana

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर Ayushmann Khurrana की फिल्मों का दर्शकों को इंतजार रहता है। आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी मच अवेटेड अपकमिंग फिल्म 'Dream Girl 2' की वजह से सुर्खियों में हैं। आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' के बाद से दर्शकों को इसके दूसरे पार्ट का इंतजार था। आयुष्मान खुराना अब तक अपनी फिल्मों के लिए कई अवॉर्ड जीत चुके हैं लेकिन इस बार आयुष्मान खुराना को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी सम्मानित करने वाली है। आयुष्मान खुराना को यह अवॉर्ड 20 मई को मिलेगा, जहां वह प्रतिष्ठित संस्थान के छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे।

पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों की लिस्ट में हैं बड़े-बड़े नाम

पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों की लिस्ट में ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने आयुष्मान की तरह विश्व स्तर पर भारत को गौरवान्वित किया है। अन्य प्रसिद्ध पूर्व छात्रों में पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह, भारती उद्यमों के सीईओ सुनील भारती मित्तल, पत्रकार शेखर गुप्ता, और पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी शामिल हैं।

आयुष्मान ने कहा, टाइम मैगजीन, फोर्ब्स और प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार से मान्यताएं मिली हैं, लेकिन यह सबसे खास होता है जब आपकी संस्था आपकी उपलब्धियों के चलते आप पर गर्व करती है।  Ayushmann Khurrana ने आगे कहा, पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान, मैं इतने सारे वरिष्ठों के बारे में जानकर हैरान था, जो राष्ट्रीय प्रतीक बन गए और राज्य और देश को गौरवान्वित किया। इस प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ाई करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है, जिसका मार्गदर्शन शानदार शिक्षकों द्वारा किया गया।

मुझे इस संस्था द्वारा दुनिया को अपनी शर्तों पर जीने के लिए निर्देशित और सशक्त बनाया गया, जिसके चलते मैं आज जो भी हूं, वह बन पाया। मैंने तब मन ही मन चाहा था कि मैं अपने सीनियर्स की तरह बनने की कोशिश करूंगा और एक दिन अपनी मातृ संस्था को गौरवान्वित करूंगा। आयुष्मान का कहना है कि वह जानते हैं कि उनका देश चाहता है कि वह व्यवधान, मौलिकता और विश्व स्तरीय गुणवत्ता के लिए प्रयास करें।

यह भी पढ़ें: The Kerala Story: एक और राज्य में बैन हुई 'द केरल स्टोरी', जानिए भारत में अब किन-किन राज्यों में नहीं देख सकेंगे ये फिल्म

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा फिल्म बताने वाले को दिया करारा जवाब! 

Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, मनोज बाजपेयी ने फिर जीता दिल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement