Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आर माधवन की फिल्म के बाद बदली साइंटिस्ट नंबी नारायण की जिंदगी, एक्टर ने किया खुलासा

Rocketry: The Nambi Effect: आर. माधवन को लगता है पैन इंडिया फिल्मों का वक्त आ गया है, फिल्म को नेशनल अवॉर्ड प्राप्त होना सच्चाई को दर्शाता है।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 10, 2023 17:09 IST
R Madhavan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM R Madhavan

Rocketry: The Nambi Effect: मुंबई में एक कार्यक्रम में आर. माधवन और वैज्ञानिक नंबी नारायणन एक साथ नजर आए। रियल और रील नांबी नारायणन, का एक-दूसरे के बगल में बैठे होने का वीडियो एक बार फिर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

आर. माधवन ने बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' का निर्देशन और बतौर अभिनेता अभिनय किया। यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिक माधवन द्वारा अभिनीत नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है, जिन पर इसरो जासूसी का आरोप लगाया गया था और बाद में उन्हें दोषमुक्त कर दिया गया था। हाल ही रविवार को हुवे एक इवेंट में आर. माधवन ने अपने बचपन की बातें बताते हुवे उन लम्हों को एक बार से याद किया।

रॉकेट्री डायरेक्ट नहीं करना चाहते थे माधवन?

आर. माधवन ने बताया की उन्होंने यह फिल्म मजबूरी में डायरेक्ट की थी। तकनीकी रूप से कुछ नहीं जानते थे केवल अभिनय करने में सक्षम थे। वैज्ञानिक नंबी नारायणन ने बताया की माधवन उनको बहुत गहराई से ऑब्जर्व करते थे, माधवन बताते हैं कि उन्होंने जब ये फिल्म बनाने के लिए सोचा तो उन्होंने इसका आउटकम क्या आएगा इसके बारे में बिकुल ध्यान नहीं दिया था।

पैन इंडिया का है समय 

आर. माधवन ने कहा की मुझे लगता है, "पैन इंडिया फिल्में बन रही हैं और पूरे इंडिया और पूरे भारतवर्ष में लोग सभी किस्म के फिल्में पसंद कर रहे हैं। अभी जितनी भी बड़ी फिल्में हिट हुई हैं, जाहिर है की पैन इंडिया की फिल्मों का वक्त आ गया है।"

बदल गई नंबी नारायण की लाइफ

फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से सम्मान मिलने पर भी उन्होंने खुशी जताते हुए बताया, "नंबी नारायणन के जीवन में खुशी वापस आ गई है एक माहोल बन गया है उनके इलाके में जहां वे हीरो बन गए हैं। इससे बड़ा हमारे लिए प्राइज नहीं हो सकता नेशनल अवार्ड ने इसे कन्फर्म कर दिया की इनकी कहानी सही है और मेरे लिए बहुत गर्व की बात है।"

Input: Priya Mishra

नोरा फतेही ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल

अक्षय कुमार ने दिया परिणीति-राघव की शादी का हिंट, पोस्ट के जरिए खोली कपल की शादी की पोल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement