Rahul Dev: पत्नी की मौत के बाद अकेले पड़ गए थे राहुल देव, सिंगल पेरेंटिंग पर छलका दर्द, कहा - ज़िंदगी फिल्मों जितनी आसान नहीं

Rahul Dev: बॉलीवुड एक्टर राहुल देव बोले अकेले बच्चे की परवरिश करना बेहद कठिन काम है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 20, 2022 23:45 IST
Rahul Dev:- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM Rahul Dev:

Rahul Dev: बॉलीवुड एक्टर राहुल देव ने अपने अभिनय के दम पर लाखों फैंस बनाए हैं। अपने एक्टिंग की वजह से फैंस का दिल जितने वाले राहुल अपनी पर्सनल लाइफ में कई परेशानियों और चुनौतियों से गुज़रे हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि अकेले बच्चे की परवरिश करना बेहद कठिन काम है, असल मे चीजें वैसी नहीं होती जैसा फिल्मों में दिखाया जाता है। अपने पुराने दिनों को याद करते हुए वे काफी इमोशनल हो गए। 

सिंगल पेरेंटिंग आसान नहीं 

साल 2009 में एक्टर राहुल देव की वाइफ रीना देव का निधन हो गया। हाल ही में राहुल देव ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने कैसे अपने बच्चे की अकेले परवरिश की। उन्होंने कहा, ‘’पेरेंटिंग बिल्कुल भी आसान नहीं हैं, बच्चों को पालने में, उन्हें बड़ा करने में महिलाओं का बड़ा योगदान है। वे बच्चों की समस्याओं को सुनती हैं, उन्हें ठीक तरह से समझती हैं। बच्चों के लिए माओं के पास जिस तरह का धैर्य होता है, मैंने उसे कई बार अपने भीतर लाने की कोशिश की। बहुत कुछ किया लेकिन किसी बार ऐसा होता था कि मैं अपना आपा खो बैठता था। मुझे उसके लिए मां और बाप दोनों बनने की कोशिश करनी पड़ती थी। जब भी मैं अपने बेटे के स्कूल पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग में जाता तो वहां ज्यादतर बच्चों की मम्मी आया करती थी।

फिल्म जितना आसान नहीं होता दोबारा शुरुआत करना 

राहुल ने आगे कहा - वह समय काफी कठिनाइयों से भरा था, मैं उन दिनों को बिल्कुल भी याद नहीं करना चाहता। जो मेरे साथ हुआ, ऐसा किसी के भी साथ न हो। फिल्मों में जैसा दिखाया जाता है हकीकत में चीजें उतनी आसान नहीं होती। फिल्मों में दिखाया जाता है कि अगर किसी का पार्टनर नहीं रहा तो कुछ समय बाद वो फिर से शुरुआत करता है लेकिन हकीकत में फिर से शुरुआत करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता।

वर्क फ्रंट की बता करें तो बहुत जल्द राहुल देव की कन्नड़ फिल्म 'कब्जा' बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में राहुल के अलावा श्रिया सरन, उपेंद्र और किच्चा सुदीप नजर आएंगे। 

Faisal Khan: फैज़ल खान ने भाई आमिर खान पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- ''उसने मुझे घर में कैद…''

Sonam Kapoor: सोनम कपूर ने अपने बेटे की पहली तस्वीर की शेयर, जानें क्या है अनिल कपूर के नाती का नाम

अरमान कोहली को ड्रग्स मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी बेल, भरना पड़ा 1 लाख रुपये का बॉन्ड

Doctor G Trailer: फिर टैबू तोड़ने आए Ayushmann Khurrana, अब स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर करेंगे महिलाओं की जांच

Kartik Aaryan ने किया इकोनॉमी क्लास में सफर, स्टार को देखते ही फैंस हुए क्रेजी; Watch Video

Latest Bollywood News

navratri-2022