Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajesh Khanna Birth Anniversary: राजेश खन्ना को साइन करने के लिए उनके साथ अस्पताल पहुंच गए थे प्रोड्यूसर

अपनी शानदार अदाकारी और खूबसूरत चेहरे के साथ राजेश खन्ना दर्शकों के दिलों में इस कदर बैठ गए थे कि सालों बाद भी लोग उनकी फिल्मों को बड़े चाव से देखते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 29, 2021 11:00 IST
Rajesh khanna birth anniversary To sign Rajesh Khanna the producers went to the hospital with him- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUDIP_K_MAITY/ Rajesh khanna birth anniversary To sign Rajesh Khanna the producers went to the hospital with him

Highlights

  • प्रसिद्ध अभिनेता राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को हुआ था।
  • राजेश खन्ना ने दी कई हिट फिल्में

बॉलीवुड के पहले सुपस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना की आज बर्थ एनिवर्सरी है। काका के नाम से मशहूर राजेश खन्ना ने अपने दौर में एक साथ 17 सुपरहिट फिल्में देने का रिकॉर्ड कायम किया था जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। अपनी शानदार अदाकारी और खूबसूरत चेहरे के साथ राजेश खन्ना दर्शकों के दिलों में इस कदर बैठ गए थे कि सालों बाद भी लोग उनकी फिल्मों को बड़े चाव से देखते हैं। 

देखा जाए तो बॉलीवुड में सुपरस्टार की  परंपरा को भी राजेश खन्ना ने ही शुरू किया। वो एक आंधी की तरह बॉलीवुड में आए और आते ही सुपरहिट फिल्मों का सैलाब ला दिया। वो हर फिल्म इतनी खूबसूरती से करते थे कि लोग उनकी अदाकारी के दीवाने थे और लड़कियां उनकी खूबसूरती की। 

अक्षय कुमार ने रोमांटिक तस्वीर शेयर कर ट्विंकल खन्ना को बर्थडे किया विश

राजेश खन्ना जब इंडस्ट्री में आए तो उनका नाम जतिन खन्ना था लेकिन हीरो को जतिन नाम अच्छा नहीं लगता और उनके अंकल केके तलवार ने उनका नाम बदल कर राजेश खन्ना रख दिया। 

राजेश खन्ना ने अपने करियर की शुरूआत 1966 में  मेरा खत से की। इसके बाद वो रुके नहीं और रोलर कोस्टर की तरह एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देते गए। आराधना, दो रास्ते, खामोशी, झूठा सच्चा, सफर, दाग, अमर प्रेम, गुड्डी, प्रेम नगर, नमक हराम, आनन्द, रोटी, सौतन और अवतार जैसी फिल्में देखकर दर्शक उनके दीवाने हो गए।

बेबी बंप की तस्वीर शेयर कर भारती सिंह ने फैंस से पूछा से सवाल, 'संता आएगा या संती'

कहते हैं कि इनकी ताबड़तोड़ सफलता से फिल्म जगत का ये हाल था कि प्रोड्यूसर इन्हें साइन करने से लिए इनके घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े हुए करते थे। एक बार पाइल्स के छोटे से ऑपरेशन के  लिए काका को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। यहां उन्हें दो रात रुकना था और इनके आस पास के कमरे प्रोड्यूसरों ने बुक करवा लिए, क्योंकि वो काका के साथ फिल्म साइन करने का मौका नहीं छोड़ना चाहते थे। 

ऐसे शाहकार अभिनेता को आज भी लोग शिद्दत से याद करते हैं। सफलता का शानदार दौर और भारतीय दर्शकों को यादगार फिल्में देने वाले राजेश खन्ना साहब को इंडिया टीवी का सलाम।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement