Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Rakhi Sawant B'day: 'मोहब्बत है मिर्ची' से पलटी राखी की किस्मत, गरीबी के दिन में भी कभी हिम्मत नहीं हारी

Rakhi Sawant: राखी सावंत को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ा है, लेकिन कहाते है न की किस्मत कब पलट जाए किसी को नहीं पता चलता। उसी तरह राखी ने अपनी मेहनत से लाईफ में काफी कुछ हासिल कर लिया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: November 25, 2022 10:25 IST
Rakhi Sawant- India TV Hindi
Image Source : RAKHISAWANT2511 Rakhi Sawant

Rakhi Sawant: बॉलीवुड इंडस्ट्री में राखी सावंत (Rakhi Sawant) की एक अलग पहचान है। बेबाक और मनमोजी अंदाज के कारण राखी की बॉलीवुड में इतनी फेमस है की जहां भी जाती है खुशनुमा माहौल बना देती है। अपनी मर्जी से हर काम करने वाली राखी आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। राखी की शुरुआती जिंदगी स्ट्रगल भरी रही और उन्होंने वेटर का काम भी किया।

राखी सावंत का जन्म 25 नवम्बर 1978 को हुआ था और उनका रियल नेम नीरू भेड़ा है। उनकी मां ने कॉन्सटेबल आनंद सावंत से दूसरी शादी की थी। इसके बाद राखी अपने दूसरे पिता का सरनेम लगाने लगी थीं, राखी के जीवन में आर्थिक तंगी के कारण राखी ने 10 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। खबरों के अनुसार, राखी (Rakhi Sawant) ने अनिल और टीना अंबानी की शादी में खाना परोसने का काम किया था। 

राखी (Rakhi Sawant) को फिल्मों में कम करना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड में कम के लिए ऐड़ी चोटी का दम लगा दिया जिससे उन्हें फिल्मों में रोल मिल सके। 1997 में उन्हें फिल्म 'अग्निचक्र' मिली, इसके लिए उन्होंने अपना नाम रूही सावंत रखा था। इसके बाद उन्होंने 'जोरू का गुलाम', 'जिस देश में गंगा रहती है' में काम किया। फिर उन्होंने 'नच बलिए' में परफॉर्म किया। 2003 में उन्होंने फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' में आइटम नम्बर के लिए ऑडिशन दिया। राखी ने चार बार इस आइटम नम्बर के लिए ऑडिशन दिया था तब जाकर उन्हें यह आइटम नम्बर मिला।

2003 में जब राखी ने 'मोहब्बत है मिर्ची' के जरिए अपना डांस दिखाया तो उन्हें लोगों ने पसंद किया। हिमेश रेशमिया ने इस गाने को कम्पोज किया था और यह गाना हिट रहा था, इसके बाद राखी को फिल्मों में छोटे किरदार मिलने लगे। 2005 में वे म्यूजिक वीडियो 'परदेसिया' में नजर आईं और यह गाना भी हिट रहा। राखी शो 'बिग बॉस' में नजर आ चुकी हैं। यहां से राखी को हर घर में पहचान मिल गई। इसके बाद वे 'राखी के स्वयंवर' में ​नजर आईं। राखी के बेबाक बयान अक्सर विवादों को जन्म दे दिया करते हैं। राखी सावंत इन दिनों बिजनेसमैन आदिल के साथ रिलेशनशिप में हैं।

ये भी पढ़ें-

Anupamaa: डिंपल और निर्मित को अपने घर लेकर आने का फैसला क्या अनुपमा पर पड़ेगा भरी, यह शख्स देगा साथ

Ratan Tata पर बनेगी बायोपिक? इस साल होगी शूटिंग शुरू, जानें कौन निभाएगा रतन टाटा किरदार

Avneet Kaur: शॉर्ट ड्रेस में आफत लग रही हैं एक्ट्रेस, फोटो देख हो जाएगे क्लिन बोल्ड

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement