Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विराट कोहली को पछाड़कर रणवीर सिंह बने सबसे वैल्युएबल इंडियन सेलेब्रिटी, शाहरुख, अक्षय भी रह गए पीछे

Most Valuable Celebrity: बॉलीवुड के एनर्जी बम कहे जाने वाले रणवीर सिंह के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि अब देश भर के सारे

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: March 22, 2023 8:13 IST
Most Valuable Celebrity- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Most Valuable Celebrity

Indian celebrity in brand valuation report: बॉलीवुड के एनर्जी बम कहे जाने वाले रणवीर सिंह के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि अब देश भर के सारे क्रिकेट, बिजनेस और फिल्मी सितारों को पछाड़ते हुए रणवीर देश के सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू वाले स्टार बन चुके हैं। अब तक इस लिस्ट पर लंबे समय से विराज कोहली का राज था, उनके सिर से अब ये नंबर 1 ब्रांड वैल्यू वाली सेलेब्रिटी का ताज छिन चुका है, जो अब बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह को दिया जा चुका है। इस लिस्ट में रणवीर से मात खाने वालों में उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान जैसे सेलेब्स के नाम भी शामिल हैं। 

क्रोल की रिपोर्ट में मिले इतने पॉइन्ट

कॉर्पोरेट इंवेस्टीगेशन और रिस्क कंसल्टिंग फर्म क्रोल की रिपोर्ट के अनुसार रणवीर सिंह देश के मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी बन चुके हैं। लिस्ट में वह 181.7 मिलियन डॉलर की वैल्यू के साथ टॉप पर नजर आ रहे हैं। उनके बाद लिस्ट में बीते कई सालों से टॉप पर रहने वाले विराट कोहली हैं। जहां विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 176.9 मिलियन डॉलर की बताई जा रही है। ऐसा लग रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, जिसके चलते उनकी ब्रांड वैल्यू में भी गिरावट देखने को मिला है। 

Pathaan On OTT: शाहरुख खान ने भुवन बाम की लगाई क्लास, Video देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

इतनी हुई रणवीर की वैल्यू में बढ़त 

क्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 के मुकाबले में रणवीर सिंह की ब्रांड वैल्यू में 29.1 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है, जोकि 2021 की रणवीर की ब्रैंड वैल्यू 158.3 मिलियन डॉलर से काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि विराट 2021 में कोहली का ब्रांड मूल्य 18.57 करोड़ डॉलर था। इसके पहले साल 2020 में कोहली का ब्रांड मूल्य 23.77 करोड़ डॉलर आंका गया था। 

करण जौहर बिना चैकिंग के जा रहे थे एयरपोर्ट के अंदर, सिक्योरिटी गार्ड्स ने रोका और फिर...

ये लोग भी हैं लिस्ट में शामिल 

अब आपके दिमाग में यह जरूर होगा कि अब इस लिस्ट में बाकी सेलेब्स किस जगह पर हैं। तो आपको बता दें कि लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर पर जहां रणवीर और विराट हैं, वहीं इसमें टॉप 5 में अक्षय कुमार, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण का नाम भी शुमार है। अक्षय नंबर 5 पर हैं, लेकिन आश्चर्य वाली बात यह है कि यहां शाहरुख खान को 10वें नंबर पर जगह मिली है। टॉप 10 में शामिल सेलेब्स में ऋतिक रोशन, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन और एम एस धोनी हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement