1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. रिलीज से पहले ही कानूनी पेंच में फंसी रणवीर सिंह की फिल्म '83', निर्माताओं पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

रिलीज से पहले ही कानूनी पेंच में फंसी रणवीर सिंह की फिल्म '83', निर्माताओं पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

कबीर खान की तरफ से डायरेक्ट की गई फिल्म 83, क्रिकेट-ड्रामा है जो साल 1983 के क्रिकेट विश्व कप के दौरान कपिल देव की कप्तानी में भारत की जीत के बारे में बताती है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 10, 2021 8:02 IST
Ranveer Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RANVEER SINGH रिलीज से पहले ही कानून पेंच में फंसी रणवीर सिंह की फिल्म '83'

Highlights

  • रणवीर सिंह, फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।
  • '83' 24 दिसंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

संयुक्त अरब अमीरात स्थित एक फाइनेंस कंपनी ने बॉलीवुड फिल्म '83' के निर्माताओं के खिलाफ एक मजिस्ट्रेट की अदालत में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। फ्यूचर रिसोर्स FZE ने अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत का रुख किया है। वहीं फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत कार्रवाई की मांग की है। 

शिकायत में विब्री मीडिया और उसके निदेशकों का नाम भी शामिल है। अधिवक्ता रिजवान सिद्दीकी के माध्यम से दायर शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने '83' का निर्माण किया और शिकायतकर्ताओं को फिल्म के अधिकार देने में धोखाधड़ी की।

विब्री मीडिया के निदेशकों ने अप्रैल 2012 से मार्च 2020 तक की अवधि के लिए 'छेड़छाड़ और अतिरंजित' व्यावसायिक योजनाएं और लाभ और हानि अनुमान प्रस्तुत किए और शिकायतकर्ता कंपनी को 15.30 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने के लिए प्रेरित किया।

मामला सुनवाई के लिए आना बाकी है।

फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्देशित क्रिकेट-ड्रामा, कपिल देव की कप्तानी में भारत की जीत का वर्णन करता है, जब टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। रणवीर सिंह, फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। सिंह की अभिनेत्री पत्नी दीपिका पादुकोण ने '83' में कपिल की पत्नी रोमी की भूमिका निभाई है।

अभिनेता पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा और आर बद्री ने फिल्म के कलाकारों को राउंड आउट किया।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स की तरफ से '83' 24 दिसंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

कमल हासन की राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल और अक्किनेनी नागार्जुन के अन्नपूर्णा स्टूडियोज ने '83' के तमिल और तेलुगु वर्जन के लिए रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ हाथ मिलाया है।

पृथ्वीराज सुकुमारन और किच्छा सुदीपा का प्रोडक्शन मलयालम और कन्नड़ वर्जन के राइट्स हासिल करने के लिए अपनी इच्छा जता चुके हैं।

erussia-ukraine-news