Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लक्षद्वीप और मालदीव के बीच कंफ्यूज हुए रणवीर सिंह, पहले भी ऐसी गड़बड़ी कर चुके हैं आलिया से लेकर ये 6 सितारे

लक्षद्वीप और मालदीव को लेकर चल रहे विवाद के बीच बॉलीवुड सेलेब्स लक्षद्विप को सपोर्ट करने के लिए आगे आए हैं। रणवीर सिंह ने भी इसी प्रयास में एक गलती कर दी, जिसके बाद उन्हें ट्रोल होना पड़ा। वैसे रणवीर से पहले भी सोशल मीडिया यूजर्स ने सितारों की ऐसी गड़बड़ियों को पकड़ा है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: January 10, 2024 9:37 IST
Ranveer Singh, Alia Bhatt- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रणवीर सिंह और आलिया भट्ट।

सोशल मीडिया पर आप कुछ भी पोस्ट करते हैं वो इंटरनेट की दुनिया में हमेशा के लिए रहता है। इन्हीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग आम से लेकर खास तक हर कोई कर रहा है। सेलिब्रिटीज भी अपने फैंस से कनेक्टेड रहने के लिए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का प्रयोग करते हैं। पिछले कुछ सालों में कई मशहूर हस्तियां कुछ मामुली गलती के चलते हंसी का पात्र बनी हैं। कई की गलतियां तो इस कदर वायरल हुईं कि उनपर सैकड़ों मीम बन गए। हाल ही में अभिनेता रणवीर सिंह ने नेटिजन्स का ध्यान तब खींचा जब उन्होंने भारत और मालदीव के तनाव के बीच एक पोस्ट में गलती कर दी। 

रणवीर सिंह

मालदीव सरकार के कुछ मंत्रियों की आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद भारी आक्रोश सोशल मीडिया पर देखने को मिला। ये टिप्पणियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद आई थीं। इस मामले के तूल पकड़ते ही। कई बॉलीवुड हस्तियों ने लक्षद्वीप को एक पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। बाकी सितारों की तरह ही रणवीर सिंह ने लक्षद्वीप के बारे में प्रशंसा करने के लिए एक्स पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने कई तस्वीरें भी पोस्ट कीं। ये तस्वीरें लक्षद्वीप के बजाय मालदीव की निकलीं। ऐसे में रणवीर सिंह का कंफ्यूजन लोगों के सामने आ गया और उन्हें ट्रोल किया जाने लगा, जिसके बाद उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा। 

Ranveer Singh

Image Source : X
रणवीर सिंह का ट्वीट।

अनुष्का शर्मा

सोशल मीडिया यूजर्स की नजरों से किसकी चूक बची है? ऐसा ही अनुष्का शर्मा के साथ भी हुआ जब उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया और लोगों ने उनकी गड़बड़ी पकड़ ली। साल 208 में अनुष्का शर्मा एक ब्रांड का प्रचार कर रही थीं। अनुष्का ने Google के Pixel 2XL को टैग करते हुए कुछ तस्वीरें ट्वीट कीं। जाहिर तौर पर ये ट्वीट दर्शा रहा था कि ये तस्वीरें इसी फोन ब्रांड से ली गई है, लेकिन ट्वीट से पता चला कि वह वास्तव में एक iPhone का उपयोग कर रही थीं।

Anushka Sharma

Image Source : X
अनुष्का शर्मा का ट्वीट।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने साल 2021 टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के लिए अपनी शुभकामनाएं साझा की थीं, लेकिन इसके बाद ही उन्हें जमकर ट्रोल किया जाने लगा। इसी के चलते वो मुश्किल स्थिति में पड़ गईं। दरअसल एक्ट्रेस ने गलती से गलत तस्वीर पोस्ट कर दी थी। उन्होंने जो तस्वीर इस्तेमाल की वह साल 2012 लंदन ओलंपिक उद्घाटन समारोह की थी।

alia bhatt

Image Source : INSTAGRAM
आलिया भट्ट की इंस्टाग्राम स्टोरी।

अमिताभ बच्चन

वर्ल्ड मैप की एक मॉर्फ्ड तस्वीर को देखकर अमिताभ बच्चन को नेटिजन्स ने खूब खरी-खोटी सुनाई, जब अमिताभ ने अपने एक्स हैंडल पर वो तस्वीर पोस्ट कर दी। यह वाकया कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान हुए जनता कर्फ्यू के समय का है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने रात 9 बजे घोषणा की थी। पीएम ने लोगों से देशभर में दीये जलाने की अपील की थी।

Amitabh bachchan

Image Source : X
अमिताभ बच्चन का ट्वीट।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने साल 2021 में फैंस को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया और इसके ठीक बाद ही एक्ट्रेस पर मीम बनने लगे। अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं देते हुए, अभिनेता ने 'गणतंत्र' शब्द को 'स्वतंत्र' लिख दिया। एक्ट्रेस का कंफ्यूजन चुटकियों में पकड़ा गया। 

Shilpa Shetty

Image Source : X
शिल्पा शेट्टी का ट्वीट।

कंगना रनौत

एक स्पूफ वीडियो के चक्कर में पड़ने के बाद कतर एयरवेज के सीईओ अकबर अल बेकर को 'बेवकूफ आदमी' कहने के बाद कंगना रनौत को आलोचना का सामना करना पड़ा था। उन्हें ये स्पूफ वीडियो असल लगा था, लेकिन जैसे ही एक्ट्रेस ट्रोल होना शुरू हुईं और उन्हें पता लगा कि उन्होंने चूक कर दी है तो उन्होंने दो घंटे के भीतर ही अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी हटा दी थीं। 

Kangana ranaut

Image Source : INSTAGRAM
कंगना रनौत की इंस्टाग्राम स्टोरी।

इन सितारों ने ये पोस्ट भले ही हटा दिए, लेकिन इंटरनेट पर इनकी कलाकारी आज भी मौजूद है। इसलिए ही कहते हैं कि इंटरनेट और सोशल मीडिया कुछ भी नहीं भूलते। कुछ भी कभी भी वायरल हो सकता है। 

ये भी पढ़ें: ऋषभ शेट्टी की 'कांतारा: चैप्टर 1' की कहानी होगी बिल्कुल अलग, सामने आया पूरा प्लॉट

'कहो ना... प्यार है' नहीं थी ऋतिक रोशन की पहली फिल्म, 6 साल की उम्र में ही शुरू किया था फिल्मी सफर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement