Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अपने भाईयों पर जान छिड़कते हैं सलमान खान, इन बॉलीवुड सितारों की भी अपने भाई में बसती है जान

क्या आप फिल्में देखना पसंद करते हैं? तो आपके कुछ पसंदीदा हीरो भी होंगे ? आज हम आपको उन पांच हीरोज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो असल जिंदगी में भाई हैं और पर्दे पर काफी फेमस।

Sweety Gaur Edited By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: September 01, 2022 13:40 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Salman Khan

भाई-भाई के रिश्तों पर बॉलीवुड और टॉलीवुड में जमकर फिल्में बनी हैं। रील यानी स्क्रीन पर छोटे भाई और बड़े भाई में जबरदस्त बॉन्डिंग भी दिखती है और एक्शन भी। लेकिन रियल लाइफ बॉलीवुड की बात करें तो यहां भाइयों के बीच शानदार रिश्ते इस बात की मिसाल हैं कि अपने तो अपने होते हैं। यहां जब बड़े भाई ने बॉलीवुड में एंट्री मारी तो कुछ समय बात छोटा भाई भी मैदान में दमखम दिखाने आ गया। बॉलीवुड में बड़े भाइयों की इस चमक को छोटे भाइयों ने बढ़ाया ही है। ऐसे कुछ भाइयों का आज जिक्र कर रहे हैं जिन्होंने बड़े भैया के नक्शेकदम पर चलते हुए शानदार डेब्यू किया।

 सलमान खान - अरबाज और सोहेल

सलमान खान और उनके भाइयों का बॉलीवुड में जलवा है।  तीनों भाइयों ने सफलता के कई आयाम छुए हैं।  छोटे भाइयों ने सलमान के नक्शेकदम पर चलते हुए सफल फिल्मों की कतार लगाई है। एक्टिंग हो या दबंग जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन, अरबाज और सोहेल खान ने अपने काम से सलमान खान के नाम को रौशन ही किया है। सलमान खान ने भी बड़े भाई का फर्ज निभाकर इन्हें हर कदम पर हिम्मत और ताकत दी है।

 शाहिद कपूर और ईशान खट्टर

पंकज कपूर के होनहार बेटे के रूप में जब शाहिद कपूर बॉलीवुड में आए थे तब उनके छोटे भाई ईशान खट्टर के बारे में कोई नहीं जानता था।  लेकिन ईशान ने कम ही समय में बॉलीवुड में एक अलग मुकाम कायम किया है। धड़क के जरिए शानदार डेब्यू के बाद ईशान ने कई फिल्मों में काम किया और वो तब्बू जैसी अनुभवी एक्ट्रेस के साथ  'ए सुटेबल ब्वाय' में बढ़िया काम करके ये साबित कर चुके हैं कि बड़े भाई की तरह उनका भी करियर शानदार रहेगा। इशान खट्टर की आने वाली मूवी है ‘पिप्पा’ है। इसमें ईशान मृणाल ठाकुर के साथ नजर आएंगे।

Sonu Sood ने पूरे परिवार के साथ किया बप्पा का स्वागत, जॉर्जिया एंड्रियानी ने भी किए गणपति जी के दर्शन

आयुष्मान खुराना और अपारशक्ति खुराना

जिस तरह आयुष्मान को बॉलीवुड की सफलता कुछ देर से मिली, ठीक उनके भाई अपारशक्ति को भी बॉलीवुड में सोलो हीरो के तौर पर जमने में वक्त लगा। अपारशक्ति ने सपोर्टिंग रोल से पहले  लोगों का दिल जीता और फिर डायरेक्टर का विश्वास। इसके बाद अपारशक्ति ने भी साबित कर दिया कि एक्टिंग का कीड़ा उनके खानदान में ही है।अपारशक्ति खुराना वैसे तो बहुत सी मूवीस में अब तक काम कर चुके हैं। लेकिन अभी हाल ही में आई मूवी, 'हम दो हमारे दो', में सभी दर्शकों को हंसा-हंसा कर दिल जीता है। अब बहुत जल्द ही अपारशक्ति खुराना धोखा- 'राउंड डी कॉर्नर' मूवी में नजर आने वाले हैं। जिसमें इनका कैरेक्टर एक आतंक पैदा करने वाले व्यक्ति का है।

रोनित रॉय और रोहित रॉय

रोनित रॉय को हम सभी टीवी के मशहूर शो अदालत के जरिए जानते हैं। केडी पाठक के तौर पर टीवी पर एक अलग पहचाना बना चुके रोनित रॉय के भाई  रोहित रॉय भी उनके नक्शेकदम पर चलते हुए टीवी और बॉलीवुड की दुनिया में रम चुके हैं। इन्होंने भी हिंदी फिल्मों में अच्छे रोल किए हैं।रितिक रोशन की फिल्म 'काबिल' में रोहित और रोनित दोनों के शानदार काम को देखकर लोग वाह वाह कर उठे थे। अब जल्दी ही रोहित ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोडक्शन में एक सीरीज बनाने जा रहे हैं। उसमें उनके भाई रोहित भी साथ में होंगे।

Tiger Shroff ने Disha Patani संग ब्रेकअप की खबरों पर लगाई मोहर, कहा - 'मैं अब सिंगल हूं...'

विकी कौशल और सनी कौशल

विकी कौशल के बारे में कौन नहीं जानता। उरी से लेकर सरदार उधम सिंह तक अपनी एक्टिंग के बल पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले विकी कौशल के भाई सनी ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया और उनकी एक्टिंग को सराहा गया।  सनी अक्षय कुमार की 2018 में आई फिल्म 'गोल्ड'  के जरिए बॉलीवुड में चर्चा आए। 2021 में 'शिद्दत' के जरिए उनको सोलो दिखने का मौका मिला। हालांकि उनका सफर लंबा है क्योंकि बॉलीवुड में प्रतिभा की परख में लंबा वक्त लगता है। कहा जा रहा है कि वो जल्द ही यामी गौतम के साथ फिल्म 'चोर निकल के भागा' में दिखने वाले हैं। यह मूवी जल्दी ही नेटफ्लिक्स पर आएगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement