Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ऋषभ शेट्टी इतनी छोटी उम्र में ही बन गए थे 'कांतारा', स्कूल में करने लगे थे यक्षगान डांस

कन्नड़ एक्टर और 'कांतारा' स्टार ऋषभ शेट्टी इस फिल्म में दिखाए गए किरदार की तैयारी स्कूल के दिनों से ही शुरू कर दिए थे। एक्टर की पुरानी तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो 'कांतारा' वाले अवतार में ही रमे नजर आ रहे हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: April 05, 2024 18:36 IST
Rishabh Shetty- India TV Hindi
Image Source : DESIGN IMAGE 'कांतारा' स्टार ऋषभ शेट्टी।

साल 2022 में फिल्म 'कांतारा' रिलीज हुई और इसमें अपनी एक्टिंग से हर किसी को ऋषभ शेट्टी ने कायल बना लियाष उन्होंन लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रातों-रात एक्टर सुपरहिट सितारों की लिस्ट में शामिल हो गए। कमाल की लोक कहानी को दिखाकर ऋषभ ने लोगों को इसके बारे में न चाहते हुए भी बात करने पर मजबूर कर दिया था। भारत की सांस्कृतिक विरासत को दिखाने वाली इस फिल्म को लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं। जल्द ही इसका दूसरा पार्ट भी आने वाला है, जिसका नाम 'कांतारा चैप्टर 1' है। इस फिल्म की झलक भी सामने आ गई है, जिसनें ऋषभ शेट्टी का बिल्कुल रोमांचकारी अंदाज में फिर से लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। अब इसी बीच ऋषभ की एक पुरानी तस्वीर सामने आई है, जिससे साफ हुआ किया इस फिल्म को बनाने की तैयारी ऋषभ ने 10-11 साल की उम्र से ही कर दी थी। 

कम उम्र में ही करने लगे यक्षगान 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले ऋषभ शेट्टी ने अपनी शुरुआत बहुत ही कम उम्र में कर दी थी। वह जब क्लास सिक्स्थ (छठी कक्षा) में थे तभी उन्होंने अपने आने वाले कल के सफर की तैयारी शुरू कर दी थी। स्कूली दिनों में ही वे यक्षगान के प्रबल अनुयायी बन गए और इसे पूरी ईमानदारी से करने लगे थे। अब एक्टर की स्कूली दिनों से तस्वीर सामने आई है जिसमें वो फिल्म 'कांतारा' की तरह ही तैयार नजर आ रहे हैं। एक्टर ने इस बारे में बात भी की और बताया, 'मेरा सफर एक कलाकार के रूप में छठी क्लास से ही शुरू हो गया था, जब मैंने यक्षगान परफॉर्म किया। तबसे मेरा सपना था की मैं अपने क्षेत्र की लोक कहानियों को लोगो को दिखाऊं।'

Rishabh Shetty

Image Source : DESIGN IMAGE
ऋषभ शेट्टी।

कैसी है फिल्म की कहानी

फिल्म प्राचीन काल से प्रेरित है। पंजुरली देवा और गुलिगा देवी-देवताओं की उत्पत्ति के बारे में फिल्म बात करती है। ये इनकी मूल कहानी की ओर ले जाती है। 'कांतारा' में पंजुरली देवा के बारे में जानकारी दी गई थी। अब इसका प्रीक्वल आ रहा है, जिसमें दर्शकों को पंजुरली देवा और गुलिगा देवी-देवताओं के बारे में दिखाया जाएगा। ऐसे में फिल्म की कहानी और भी ज्यादा रोमांचक और दिलचस्प होने वाली है। 

ऋषभ का लुक

दूसरे पार्ट का टीजर भी सामने आ चुका है, जिसमें ऋषभ शेट्टी का लुक पिछली बार और ज्यादा खतरनाक नजर आ रहा है। एक्टर का लुक जंगलों में रहने वाले आदिवासियों जैसा ही लग रहा है। हाथो में भाला और त्रिशूल लिए वो गुफा में खड़े रोशनी की ओर देखते नजर आ रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement