अब ऐसी दिखती है नदिया के पार की गुंजा, पहचानना हुआ मुश्किल

गुंजा का किरदार निभाने वाली अदाकारा साधना सिंह ने अपनी मासूमियत से घर-घर में पहचान बनाई थी। साधना सिंह इस फिल्म से एक बड़ा नाम बन गई थीं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 11, 2022 17:44 IST
Gunja in Nadiya Ke Par- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM/ ITSSADHANASINGH Gunja in Nadiya Ke Par

Highlights

  • 37 साल में पूरी तरह बदल गईं हैं साधना सिंह
  • गुंजा का किरदार निभाकर घर-घर में पाई थी पहचान

Gunja in Nadiya Ke Par: 1982 में रिलीज हुई फिल्म नदिया के पार आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। सादगी और प्रेम पर बनी इस फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया था। फिल्म कहानी से लेकर फिल्म के हर कलाकार को दर्शकों का बेशुमार प्यार भी मिला था। फिल्म की कहानी इतनी अच्छी थी कि इसी  की तर्ज पर हम आपके हैं कौन मूवी बनी, और सलमान माधुरी लोकप्रिय हुए। ये फिल्म पूरी तरह पारिवारिक फिल्म थी, जिसे आज भी बड़े चाव से देखा जाता है। 

इस फिल्म में गुंजा का किरदार निभाने वाली अदाकारा साधना सिंह ने अपनी मासूमियत से घर-घर में पहचान बनाई थी। साधना सिंह इस फिल्म से एक बड़ा नाम बन गई थीं। जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तब टिकट खिड़की पर घंटों खड़े होकर लोग इस फिल्म के टिकट के लिए मशक्कत करते थे।

‘नदिया के पार’ साधना की डेब्यू फिल्म थी। साधना को इस फिल्म के लिए काफी सराहना मिली थी। इस फिल्म के हिट होते ही साधना के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। इसके बाद उन्होंने करीब 20 फिल्मों में काम किया। इसमें ‘जुगनी’ और ‘मुक्काबाज’ जैसी फिल्में शामिल हैं। 

आपको बता दें कि फिल्म नदिया के पार की शूटिंग यूपी के जौनपुर के छोटे से गांव में की गई थी। क्योंकि साधना सिंह यूपी की रहने वाली थी इसलिए यहां के लोगों का उनके प्रति बहुत ज्यादा लगाव था। जब शूटिंग खत्म होने पर साधना सिंह वापस जाने लगी थी तो लोग उनके जाने से रोने लगे थे। वहां के लोगों का गुंजा से काफी लगाव हो चुका था। वह नहीं चाहते थे कि साधना सिंह उनके गांव से जाए ।

हांलाकि साधना ने जल्द ही फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। अब साधना का लुक पूरी तरह से बदल चुका है। उन्हें देखकर पहचानना मुश्किल होता है कि ये वहीं गूंजा है जो फिल्मों में नज़र आया करती थीं। 

गुंजा यानी साधना ने फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार शाहाबादी से शादी की थी । उनकी एक बेटी शीना और बेटा हुआ । शाीना भी अब एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं । साधना ने कुछ सीरियल में भी काम किया। फिलहाल साधना लंबे वक्त से एक्टिंग से दूर हैं। साधना सिर्फ एक बेहतरीन हीरोइन ही नहीं बल्कि उम्दा सिंगर भी थीं। हांलाकि उन्हें पुराना स्टारडम नहीं मिला। 

ये भी पढ़िए - 

A R Rehman की बेटी खतीजा के वेडिंग रिसेप्शन पर यूजर्स ने किए कमेंट , कहा - जिंदगी नर्क बना देता है पर्दा !

Mahima Chaudhary के हौसले को सलाम, ब्रैस्ट कैंसर के बाद विग लगाकर पहुंची काम पर !

Samrat Prithviraj Box Office : 'सम्राट पृथ्वीराज' बॉक्स ऑफिस पर हुई फ्लॉप, जानिए अब तक का कलेक्शन

 

Latest Bollywood News

navratri-2022