Friday, May 03, 2024
Advertisement

सलमान-कैटरीना की 'टाइगर 3' और राजामौली की RRR, रूस-यूक्रेन में शूट हो चुकी हैं ये फिल्में

यूक्रेन-रशिया वॉर ने दुनिया को चिंतित कर दिया है, जहां कई लोग जनसंख्या और अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव के बारे में बात कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो फिल्म उद्योग के बारे में चिंतित हैं। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 24, 2022 23:50 IST
 रूस-यूक्रेन में शूट हो चुकी हैं ये फिल्में- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM  रूस-यूक्रेन में शूट हो चुकी हैं ये फिल्में

Highlights

  • सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म है 'टाइगर 3'।
  • RRR में राम चरण और जूनियर एनटीआर अहम रोल में हैं।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को टेलीविजन भाषण के माध्यम से यूक्रेन में एक सैन्य अभियान का आदेश दिया। हर जगह युद्ध की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं और दुनिया को चिंतित कर दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। इस बीच, चल रहे रूस-यूक्रेन संकट से न केवल आबादी बल्कि फिल्म उद्योग की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ेगा।  यूक्रेन में कई भारतीय परियोजनाओं की शूटिंग भी की गई है, जो फिल्म की शूटिंग के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान माना जाता है।

1. आरआरआर

जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन अभिनीत बहुप्रतीक्षित एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' की शूटिंग यूक्रेन में हुई है। आखिरी शेड्यूल की शूटिंग पूरी करने के लिए कास्ट देश में थी। अनवर्सेड के लिए प्रोजेक्ट भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू की एक काल्पनिक कहानी है और इसमें सितारे भी हैं- रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी, श्रिया सरन और ओलिविया मॉरिस।

2. देव

राजथ रविशंकर द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म में कार्थी और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के अधिकतम दृश्य यूक्रेन में शूट किए गए थे और रोमांटिक एक्शन-एडवेंचर पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर कपिल देव पर आधारित था।

3. टाइगर 3

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 के भी कुछ हिस्सों की शूटिंग यूक्रेन में की गई। यहां से सलमान खान की कई तस्वीरें भी वायरल हुई थीं।

4. 2.0

रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन स्टारर 2.0 का एक गाना 'रोजा खादल' फिल्म के अन्य दर्शनीय स्थानों के अलावा यूक्रेन में शूट किया गया था।

5. विजेता

गोपीचंद मालिनेनी द्वारा निर्देशित, 2017 की रिलीज़ तेलुगू फिल्म में साई धर्म तेज, रकुल प्रीत सिंह और जगपति बाबू हैं। फिल्म के तीन गाने कीव, ल्वीव और इस्तांबुल में शूट किए गए हैं। जबकि फिल्म के दौरान यूक्रेन की कई खूबसूरत लोकेशंस को दिखाया गया था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement