Friday, May 10, 2024
Advertisement

Shah Rukh Khan की 'जवान' को मिला U/A सर्टिफिकेट, लेकिन इन 7 सीन पर चली सेंसर की कैंची

Jawan gets UA certificate from CBFC: शाहरुख खान और नयनतारा स्टारर 'जवान' को सीबीएफसी से U/A सर्टिफिकेट मिल गया है। लेकिन इसके कुछ सीन में बदलाव के साथ यह सर्टिफिकेट दिया गया है। यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 22, 2023 23:58 IST
SRK- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shah Rukh Khan

Jawan gets UA certificate: शाहरुख खान और नयनतारा की मोस्ट फिल्म 'जवान' को आखिरकार सेंसर बोर्ड से U/A सर्टिफिकेट मिल गया है। फिल्म को 7 अहम बदलावों के साथ सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है। 'जवान' का रन टाइम लगभग 169.18 मिनट है। सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट की एक कॉपी इंटरनेट पर वायरल हो रही है। यह पोस्ट फिल्म में किए गए बदलावों का खुलासा करती है। 'जवान' का रन टाइम लगभग 169.18 मिनट है। बदलावों में फिल्म के कुछ संवाद और हिंसक दृश्य शामिल हैं जिससे पता चलता है कि शाहरुख खान धमाकेदार वापसी करेंगे। आत्महत्या के दृश्य में बदलाव का सुझाव दिया गया है और फिल्म का रन टाइम भी कम कर दिया गया है।

इन सीन्स में हुआ बदलाव 

जो पेपर वायरल हो रहा है उसके अनुसार, सेंसर बोर्ड ने एक हिंसक दृश्य को हटाने का सुझाव दिया और कॉपी में बताया गया है, "सिर कटे शरीर के दृश्य हटा दिए गए..." जैसा कि रिपोर्ट से पता चलता है, कुछ डायलॉग भी बदल दिए गए हैं। जैसे इंटरनेट पर वायरल हो रही रिपोर्ट यह भी बताती है, "उंगली करना" वाले डायलॉग को "उसे इस्तेमाल करो" के रूप में बदला गया है।  

फिल्म में कई जगह एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) का नाम लिया गया लेकिन इसे भी बदलकर आईआईएसजी किया गया है। इस तरह कुल 7 जगह बदलाव कराए गए हैं। सेंसर सर्टिफिकेट इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। 

Khakee: The Bihar Chapter 2: नेटफ्लिक्स ने किया दमदार सरप्राइज, वेबसीरीज के दूसरे सीजन को लेकर आई बड़ी खबर

7 सितंबर को रिलीज होगी फिल्म

एटली द्वारा निर्देशित 'जवान' में विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी लीड किरदारों में नजर आएंगे। दीपिका पादुकोण भी एक स्पेशल अपेयरेंस में नजर आएंगी। रेड चिलीज़ बैनर के तहत गौरी खान द्वारा निर्मित, 'जवान' 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु संस्करणों में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। अब तक, निर्माताओं ने फिल्म का प्रीव्यू, कई पोस्टर और साथ ही दो गाने भी जारी किए हैं। इन सभी को दर्शकों ने काफी पसंद किया है।

बॉलीवुड में चलता है हीरोज की तिकड़ी का जादू, 'हेरा फेरी' ही नहीं ये फिल्में भी हैं यादगार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement