Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'पठान' फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, ट्वीट से सामने आई अहम जानकारी

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के गाने पर काफी बवाल मचा हुआ है। अब एक ट्वीट के जरिए फिल्म से जुड़ी कुछ जरूरी खबर सामने आई है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: January 06, 2023 6:11 IST
Besharam Rang shah rukh khan and deepika padukone- India TV Hindi
Image Source : PATHAAN Pathaan

बॉलीवुड के किंग खान की कमबैक फिल्म 'पठान' का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। फिल्म का पहला गाना 'Besharam Rang' रिलीज होने के बाद से विवाद में उलझा रहा है। गाने में दीपिका पादुकोण की बिकिनी के रंग को लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई और टिप्पणी दे चुके हैं। फिल्म पर चल रहे विवाद के बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म में बदलाव करने का फैसला लिया है। फिल्म 'पठान' में सेंसर के नियमों के तहत बदलाव किए गए हैं। अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि सेंसर बोर्ड के सुझाव पर फिल्म में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं। 'Besharam Rang' गाने में तो बदलाव हुए ही हैं, फिल्म के डायलॉग्स में भी कई शब्द बदले गए हैं।

'Besharam Rang' गाने में हुए ये बदलाव- 

फिल्म 'पठान' के 'Besharam Rang' गाने में कई बदलाव की बात सामने आ रही है। कमाल राशिद खान ट्वीट के अनुसार, फिल्म 'पठान' में दीपिका के कुछ क्लोज-अप शॉट्स हटाए गए हैं। साथ ही गाने में कुछ विजुअल भी बदले गए हैं और इनकी जगह दूसरे शॉट लगाए गए हैं। 'Besharam Rang' से दीपिका के कुछ पोज भी हटाया गए हैं। हालांकि ये जानकारी सामने नहीं आई है कि गाने में दीपिका के विवादित 'भगवा बिकिनी' के शॉट्स अभी भी हैं या हटा दिए गए हैं। 

डायलॉग्स में हुए बदलाव- 
रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि 'पठान' में 13 जगह पर PMO (प्रधानमंत्री कार्यालाव) को बदला गया है। 'प्रधानमंत्री' को बदलकर प्रेसिडेंट या मंत्री किया गया है। कहानी के हिसाब से, जांच एजेंसी 'रॉ' को बदलकर 'हमारे' इस्तेमाल किया गया है। एक डायलॉग 'इससे सस्ती स्कॉच नहीं मिली' में स्कॉच की जगह 'ड्रिंक' शब्द लगाया गया है। 'पठान' में अशोक चक्र की जगह 'वीर पुरस्कार', 'एक्स-केजीबी' की जगह 'एक्स-एसबीयू' और 'मिसेज भारतमाता' की जगह 'हमारी भारतमाता' भी किए जाने की भी रिपोर्ट्स हैं।

बताया जा रहा है कि फिल्म के एक सीन पर चल रहे टेक्स्ट में 'ब्लैक प्रिजन, रशिया को बदलकर 'ब्लैक प्रिजन' भी किया गया है। इन बदलावों के साथ सेंसर बोर्ड ने 'पठान' के मेकर्स को 'U/A' रेटिंग दी है। फिल्म से कितने सेकंड की फुटेज को सेंसर किया गया है इस बारे में भी डिटेल्स नहीं सामने आई हैं, मगर अब फिल्म का रनटाइम 146 मिनट यानी 2 घंटे 26 मिनट हो गया है।

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' 25 जनवरी को थिएटर्स में रिलीज होगी। सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में जॉन अब्राहम एक खूंखार विलेन का किरदार निभाते दिखेंगे। 

ये भी पढ़ें-

Avatar 2 पर अमिताभ बच्चन ने दिया रिव्यू, बोले- कुदरत से खिलवाड़ मत करो...

वायरल हुआ 'UPSC वाला LOVE', मेरा दिल ये पुकारे का भोजपुरी वर्जन रिलीज?

'प्रोजेक्ट K' से दीपिका का फर्स्ट लुक रिलीज, एक्शन मोड में नजर आईं एक्ट्रेस

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement