Friday, May 10, 2024
Advertisement

Shah Rukh Khan रचने वाले हैं नया कीर्तिमान, बनने वाले हैं ऐसे एक्टर जिसकी एक ही साल में दो फिल्में कमाएंगी 1 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा

Jawan New Update: 'पठान' के साथ शाहरुख खान ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर लीड के रूप में वापसी की और फिल्म सबसे बड़ी हिट बन गई। जिसके बाद अब उनकी दूसरी फिल्म 'जवान' भी जमकर कमाई कर रही है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 10, 2023 22:03 IST
Shah Rukh Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Shah Rukh Khan

Jawan New Update: शाहरुख खान की फिल्म 'जवान', 'पठान' के बाद 2023 में उनकी दूसरी रिलीज है, जो ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बन चुकी है। 'जवान' के पहले तीन दिनों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हुए ट्रेड एनालिस्ट अनुमान लगा रहे हैं कि यह फिल्म भी 'पठान' रास्ते पर चल रही है। क्योंकि यह भी जल्द ही 1,000 करोड़ रुपये के कलेक्शन पर पहुंचती नजर आ रही है। अगर आने वाले दिनों में चीजें सही रहीं, तो 'जवान' यह कलेक्शन हासिल करने वाली शाहरुख की दूसरी फिल्म बन जाएगी। जिसके बाद सुपरस्टार एक ही साल में 1,000 करोड़ रुपये क्लब में दो फिल्मों के साथ हिंदी सिनेमा में पहले और एकमात्र एक्टर बन जाएंगे।

बॉक्स ऑफिस पर है जलवा 

एटली कुमार निर्देशित यह फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसकी एडवांस टिकट बिक्री के आंकड़े इसके शुरुआती दिन के कलेक्शन के बारे में बताने के लिए पर्याप्त थे। 'जवान' ने पहले दिन 65.50 करोड़ रुपये की कमाई की, जो कि 'पठान' से लगभग 19 प्रतिशत ज्यादा थी। हालांकि, अगले दिन शुक्रवार को छुट्टी न होने के कारण आंकड़ों में गिरावट आई लेकिन शनिवार को फिल्म ने फिर से रफ्तार पकड़ी और 68.72 करोड़ रुपये कमाए।

तीन दिनों के बाद, कुल शुद्ध संग्रह वर्तमान में 180.45 करोड़ रुपये है, जो कि पठान से लगभग 20 करोड़ रुपये अधिक है। अगर यही रफ्तार जारी रही तो यह कुछ ही दिनों में 1,000 करोड़ रुपये के प्रतिष्ठित क्लब में आसानी से शामिल हो जाएगी, क्योंकि अगले कुछ दिनों में कोई बड़ी रिलीज नहीं आने वाली है।

कैसी है फिल्म 'जवान' 

इस एक्शन फिल्म में शाहरुख खान दोहरी भूमिका में हैं, विक्रम राठौड़ नाम के एक भारतीय सेना कमांडो और उनके बेटे आज़ाद राठौड़। साउथ सिनेमा की महिला सुपरस्टार नयनतारा ने 'जवान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विजय सेतुपति मुख्य खलनायक की भूमिका में हैं। दीपिका पादुकोण ने फिल्म में एक विशेष भूमिका निभाई। अनिरुद्ध रविचंदर ने मूल स्कोर तैयार किया। 'जवान' को शाहरुख खान के होम बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने बनाया है।

Jawan के सेट पर ऐसा होता था Shah Rukh Khan का एक्शन, BTS Video पर फैंस लुटा रहे प्यार

आर माधवन की फिल्म के बाद बदली साइंटिस्ट नंबी नारायण की जिंदगी, एक्टर ने किया खुलासा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement