Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'3 इडियट्स' और 'मुन्ना भाई MBBS' के लिए ये एक्टर था पहली पसंद, शिद्दत से चाहने के बाद भी हाथ से गई फिल्में

शाहरुख खान इन दिनों अपनी हालिया रिलीज 'डंकी' के चलते चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर की फिल्म शानदार रही। इस फिल्म में राजकुमार हिरानी ने शाहरुख खान को डायरेक्ट किया, लेकिन इस फिल्म से पहले भी ऐसे मौके आए जब वो उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: December 28, 2023 14:20 IST
3 idiots, munna bhai MBBS- India TV Hindi
Image Source : X '3 इडियट्स' और 'मुन्ना भाई एमबीबीएस'।

राज कुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'डंकी' इन दिनों चर्चा में बनी हुई। फिल्म ने अच्छी क्रिटिक्स रेटिंग के साथ ही तगड़ी बॉक्स ऑफिस कमाई भी की है। 'डंकी' की रिजी के बाद से ही राज कुमार हिरानी और शाहरुख खान की जोड़ी की चर्चा हो रही है। अब हाल में ही खुलासा हुआ है कि '3 इडियट्स' के लिए पहली पसंद आमिर खान नहीं थे और 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' के लिए संजय दत्त बल्कि इन दोनों ही फिल्मों में राज कुमार हिरानी शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते थे। बातचीत और पूरी तैयारी होने के बाद भी शाहरुख खान दोनों ही फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाए। ऐसा क्यों हुआ, इसकी वजह खुद किंग खान ने साझा की है।  

नहीं कर सके थे 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में काम

हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने याद किया, 'मुझे अभी भी याद है, मैं 'देवदास' के लिए एक दृश्य की शूटिंग कर रहा था और यह सज्जन आए और कहा, 'मेरे पास एक स्क्रिप्ट है' और मैंने कहा, 'ठीक है, चलो परसों मिलते हैं, मैंने आदे कहा कि मैं अगली फिल्म आपकी करूंगा। उन्होंने कहा, 'आपने ये स्क्रिप्ट नहीं सुनी।' मैंने कहा, 'मुझे शीर्षक पसंद है, यह एक शानदार शीर्षक है, 'मुन्ना भाई एमबीबीएस'। हमें वह फिल्म करनी थी, हम छह-सात महीने तक उस पर विचार करते रहे।' आगे शाहरुख खान बताते हैं कि अचानक उन्हें चोट लग गई और रीढ़ की हड्डी की सर्जरी करानी पड़ी और डॉक्टरों को नहीं पता था कि वह इससे कब ठीक होंगे। 

इस वजह से छोड़ी '3 इडियट्स'

इसी इंटरव्यू में उन्होंने आगे एक और खुलासा किया। शाहरुख ने साझा किया कि राजकुमार हिरानी '3 इडियट्स' के साथ फिर से उनके पास पहुंचे, लेकिन उस बार किंग खान के पास समय की समस्या थी। इस बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने बताया, 'हमने स्क्रिप्ट पर काम किया, हमने एक साथ कास्टिंग की, लेकिन टाइमिंग की दिक्कत थी। मेरी एक फिल्म में देरी हो गई और एक और चोट से मुझे झटका लगा। ऐसे में मुझे मना करना पड़ा। यह एक बहुत ही महत्वाकांक्षी फिल्म थी। ऐसे में शाहरुख खान चाहते हुए भी राज कुमार हिरानी की ये दो फिल्में नहीं कर सके।  

ये भी पढ़ें:  'चीनी कम' वाली बच्ची याद है, शादी की तस्वीरें वायरल होने के बाद चर्चा में आईं एक्ट्रेस

चोरी-छिपे सैफ अली खान ने कर ली थी अमृता सिंह से शादी, मां शर्मिला टैगोर का ऐसा था रिएक्शन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement