Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चोरी-छिपे सैफ अली खान ने कर ली थी अमृता सिंह से शादी, मां शर्मिला टैगोर का ऐसा था रिएक्शन

'कॉफी विद करण' सीजन 8 के हालिया एपिसोड में सैफ अली खान और उनकी मां शर्मिला टैगोर एक साथ नजर आए। इस दौरान दोनों ने सैफ अली खान की अमृता सिंह संग पहली शादी के बारे में बात की। साथ ही बताया कि ये शादी कैसे हुई और इसके टूटने का परिवार पर क्या असर पड़ा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: December 28, 2023 10:47 IST
Saif Ali khan, amrita singh, sharmila tagore- India TV Hindi
Image Source : X सैफ अली खान, अमृता सिंह और शर्मिला टैगोर।

सैफ अली खान ने 20 साल की उम्र में अमृता सिंह से शादी की थी। वो भी बिना किसी को बताए। उन्होंने इसकी जानकारी अपने माता-पिता को भी नहीं दी थी। दोनों की शादी काफी लंबा चलने के बाद टूट गई। सालों पहले हुए तलाक के बाद सैफ अली खान ने अब अपने अमृता के रिश्ते और सादी पर बात की। इस बातचीत के दौरान उनकी मां शर्मिला टैगोर भी साथ थीं। दरअसल शादी से जुड़ा ये बड़ा खुलासा 'कॉफी विद करण' के हालिया एपिसोड में हुआ है, जब सैफ अली खान अपनी मां और दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के साथ काउच पर बैठे नजर आए। इस दौरान सैफ अली के साथ ही उनकी मां ने भी सैफ अली खान के अमृता सिंह संग रिश्ते पर बात की।  

सैफ के फैसले से आहत हुई थीं अमृता सिंह

'कॉफी विद करण' में करण जौहर के सवाल के जवाब में शर्मिला टौगोर ने सैफ की अमृता संग शादी का किस्सा सुनाया, जिसमें उन्होंने तलाक का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे शादी और तलाक दोनों ही पूरे परिवार की जिंदगी पर प्रभावी रहे थे। शो के दौरान ही खुलासा हुआ कि सैफ से शर्मिला शादी के ठीक एक दिन बाद मिलने आई थीं। उन्हें शादी होने की जानकारी नहीं थी। वो नहीं चाहती थीं कि ये शादी हो और इसी वजह से उन्होंने सैफ अली खान को शादी के लिए मना किया, जिसके जवाब में उन्हें पता चला कि वो एक दिन पहले ही शादी कर चुके हैं। इस पर सैफ ने बताया कि उनका जवाब सुनने के बाद उनकी मां की आंखों से आंसू गिरने लगे और उन्होंने कहा कि वो इस फैसले से हर्ट हुई हैं। 

सैफ ने बताई शादी की वजह

इसके बाद सैफ अली खान ने इतनी कम उम्र में अचानक शादी करने के अपने फैसले के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा, 'आप जानते हैं, यह एक तरह से घर से भागने जैसा था। वहां बहुत सारी चीजें चल रही थीं और मुझे एक तरह की सुरक्षा वाली फीलिंग इससे आई। मुझे ये सब अच्छा लग रहा था। नुझे लगा कि मैं एक अपना परिवार और घर बना सकूंगा। इसलिए मैंने ऐसा किया था।'

ऐसे है अब अमृता से रिश्ते

सैफ ने इस दौरान ये भी बताया कि 20 साल की उम्र में उन्होंने शादी की और भी चीजें बदल गईं। इसके बावजूद भी उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह उनके लिए बड़ा सपोर्ट रही थीं। दोनों के बीच इसके बाद भी सम्मानजनक रिश्ता रहा और दोनों ने साथ मिलकर अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की परवरिश की। .वह इस बात की भी सराहना करते हैं कि कैसे हर किसी की तरह अमृता ने सकारात्मक गतिशीलता को बढ़ावा देने का प्रयास किया और याद किया कि कैसे उन्होंने उनकी और करीना की शादी के लिए अपने बच्चों को तैयार किया था।

तलाक ने किया परेशान

इसी दौरान सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर ने भी खुलासा किया कि उनका रिश्ता आसान नहीं रहा। रिश्ते में आए उतार-चढ़ाव ने न सिर्फ सैफ और अमृता बल्कि पूरे परिवार को परेशान किया। दोनों के अलग होने की वजह से बच्चे भी घर से दूर हुए और इब्राहिम उस समय सिर्फ तीन साल का था। ऐसे में मंसूर अली खान पटौदी पोते इब्राहिम के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाए, जबकि वो उन्हें बहुत पसंद था। 

पहले नजर आए ये सितारे

'कॉफी विद करण' में अब तक सनी देओल-बॉबी देओल, रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण, करीना कपूर-आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा, काजोल-रानी मुखर्जी, कियारा अडवाणी-विक्की कौशल, आदित्य रॉक कपूर-अर्जुन कपूर, रोहित शेट्टी-अजय देवगन और सारा अली खान-अनन्या पांडे नजर आ चुके हैं। हालिया एपिसोड में मां-बेटे सैफ अली खान और शर्मिला टैगोर की जोड़ी शो में नजर आई। 

ये भी पढ़ें: 'मदर इंडिया' फेम एक्टर का निधन, सामने आई मौत की गंभीर वजह

साल 2023 रहा इन OTT सितारों के नाम, कमाल की एक्टिंग से लूटी लाइमलाइट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement