Thursday, July 25, 2024
Advertisement

'मेरी बेटी कोई पपी नहीं...' मीरा राजपूत ने अपने 7 साल पुराने बयान पर मांगी मांफी, जानें पूरा मामला

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत फिल्मी दुनिया से दूर होते हुए भी खूब लाइमलाइट में रहती हैं। खासकर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी खुलकर राय रखने को लेकर वह कई बार सुर्खियों में रही हैं। अब एक्ट्रेस अपने एक पुराने बयान पर माफी मांगने को लेकर फिर चर्चा में आ गई हैं।

Written By: Priya Shukla
Updated on: June 21, 2024 10:40 IST
mira rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मीरा राजपूत ने मांगी माफी।

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत भले ही फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन वह अपने एक्टर पति से कम लाइमलाइट में नहीं रहतीं। मीरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अलग-अलग मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए भी जानी जाती हैं। मीरा राजपूत एक्ट्रेस भले नहीं बनीं, लेकिन अब वह बिजनेस वुमन जरूर बन चुकी हैं। स्टार वाइफ ने हाल ही में अपना स्किनकेयर ब्रांड लॉन्च किया है, जिसका नाम 'अकिंड' है। यानी मीरा राजपूत भी अब फुल टाइम वर्किंग वुमन बन चुकी हैं। खैर, सिर्फ यही एक वजह नहीं है जिसके चलते मीरा चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में मीरा ने 2017 में वर्किंग वुमन्स पर दिए अपने बयान को लेकर माफी मांगी है।

मीरा राजपूत ने 2017 में वर्किंग मदर्स पर उठाया था सवाल

दरअसल, 2017 में मीरा राजपूत ने वर्किंग मदर्स पर अपने बच्चों के साथ समय न बिताने और उन्हें काम के लिए घर पर छोड़ देने को लेकर सवाल उठाया था। यही नहीं, अपने एक बयान में मीरा राजपूत ने बच्चों की तुलना 'पिल्लों' से भी कर दी थी। अब उन्हें 7 साल बाद अपनी इस गलती का एहसास हुआ है। जिसके चलते मीरा ने लोगों से अपने पुराने बयान को लेकर माफी भी मांगी है।

जब मीरा ने वर्किंग मदर्स पर कसा था तंज

मीरा राजपूत ने 'फिल्म कंपेनियन' के साथ बातचीत में वर्किंग मदर्स पर दिए अपने पुराने बयान को लेकर माफी मांगी है। मीरा राजपूत ने अपने पुराने बयान को लेकर लोगों में हुई गलतफहमियों पर अपना रुख साफ किया। उन्होंने अपनी पिछली बयान को लेकर अफसोस जाहिर किया है। साथ ही मीरा ने ये भी कहा कि लोगों में उन्हें लेकर सबसे बड़ी गलत धारणा ये है कि वह वर्किंग मदर्स को निचले दर्जे का मानती हैं। 

अपने फैसले को जायज साबित करना चाहती थीं मीरा

मीरा ने कहा कि वह अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहती थीं। मीरा ने कहा- 'मुझे साइड लाइन कर दिया गया था। मुझे लगता है कि मैंने उन दिनों वो चीजें बस कह दीं। मुझे नहीं लगता कि मैं अब उन बातों से सहमत हूं। मैं काफी सफर तय करके यहां तक पहुंची हूं। मैं समझ सकती हूं कि इसे अच्छे तौर पर क्यों नहीं लिया गया। मैं तब शायद इमोशनल फेज में थी। मैं बस अपनी चॉइस को डिफेंड करने की कोशिश कर रही थी, ताकि मैंने जो फैसला लिया वह जायज साबित हो सके। मुझे अफसोस है कि मैंने वो बातें कहीं, जिसकी वजह से कई लोगों को दुख पहुंचा।'

क्या था मीरा राजपूत का बयान?

दरअसल, मीरा ने 2017 में वर्किंग मदर्स के बारे में बात करते हुए कहा था कि- 'मेरी बेटी कोई पपी (कुत्ते का पिल्ला) नहीं है। अगर महिलाएं अपने बच्चों के साथ समय नहीं बिता सकतीं तो उन्हें पैदा ही क्यों करना।' अपने इसी पुराने बयान को 'गलत' बताते हुए मीरा ने अब माफी मांगी है. मीरा ने कहा कि इस बयान के बाद उन्हें लग रहा था कि उन्हें दरकिनार कर दिया गया है। क्योंकि, तब लगातार लोग उन पर सवाल उठा रहे थे कि एक पढ़ी-लिखी महिला होने के बाद भी उन्होंने घर पर रहने वाली मां बनना क्यों चुना। लोग उन्हें कंजरवेटिव अप्रोच वाली महिला के तौर पर देख रहे थे और उन्हें लेकर लोगों में ये सोच उन्हें अनुचित लग रही थी।

मीरा राजपूत ने मांगी माफी

मीरा ने करण जौहर के सेलिब्रिटी चैट शो कॉफी विद करण में वर्किंग मदर्स के बारे में बात की थी। उन्होंने शो में जब 'पपी' वाला बयान दिया तो इस पर विवाद शुरू हो गया। अपने उस बयान को लेकर अभिनेत्री ने कहा- 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मुझे उस बयान के लिए माफ कर दिया जाए, क्योंकि अब जिंदगी फुल सर्कल में आ चुकी है। आप गलती करते हैं और फिर उससे सीखते हैं।'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement