Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने एक्शन लिया है। ईडी ने बताया कि पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: April 18, 2024 13:35 IST
Shilpa Shetty husband raj kundra worth rs 97 crore property seized by ED- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM राज कुंद्रा की 97 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का जुहू स्थित फ्लैट समेत उनकी करीब 98 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। ईडी ने बताया कि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया है। जब्त की गई संपत्ति में राज कुंद्रा के इक्विटी शेयर से लेकर जुहू वाला फ्लैट और पुणे का बंगला है।

राज कुंद्रा पर ED का एक्शन

ED ने ट्वीट कर इस बाद की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। ईडी ने मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड ने दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की है, जिसमें आरोप लगाया कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में ही 6,600 करोड़ रुपये) जमा किए थे। बिटकॉइन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर राज कुंद्रा से ईडी ने साल 2018 में पूछताछ की थी।

बिटकॉइन मामले में फंसे राज कुंद्रा

राज कुंद्रा के खिलाफ जिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन लिया गया है। वह मामला बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के धन की धोखाधड़ी से जुड़ा है। ईडी की जांच में पता चला कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टर माइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। बता दें कि राज कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को 11 अन्य लोगों के साथ कथित रूप से अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के बारे में

राज कुंद्रा के अलावा आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं। इससे पहले ईडी ने 69 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। वहीं 11 जून, 2019 को और पोजिशन शिकायत 14 फरवरी, 2024 को दायर की गई है। माननीय विशेष पीएमएलए अदालत ने इसका संज्ञान लिया है। बता दें कि राज कुंद्रा ने बीते वर्ष फिल्म 'UT69' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement