Sunday, July 21, 2024
Advertisement

फेमस सिंगर ने बचाई 3000 मासूमों की जान, दिल की बीमारी से जूझ रहे बच्चों की कराई सर्जरी, दी नई जिंदगी

जब सिंगर ढाई साल की थीं तभी से उन्होंने गाना शुरू कर दिया था। यही नहीं, पलक अब तक 3 हजार बच्चों की जान बचा चुकी हैं। ये वे बच्चे हैं, जो हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Written By: Priya Shukla
Updated on: June 12, 2024 13:01 IST
palak muchhal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पलक मुच्छल।

मनोरंजन जगत में ऐसे कई सितारे हैं जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ कुछ नेक कामों के लिए भी जाने जाते हैं। सलमान खान से लेकर सोनू सूद तक, कई ऐसे कलाकार हैं जो जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इस लिस्ट में एक और बॉलीवुड सेलिब्रिटी का नाम जुड़ गया है। ये नाम है सिंगर पलक मुच्छल का, जो 'कौन तुझे', 'ओ खुदा', 'मेरी आशिकी', 'सनम' और 'एक मुलाकात' जैसे गानों के लिए फेमस हैं। पलक मुच्छल प्लेबैक सिंगर होने के साथ-साथ सामाजिक कामों में भी काफी दिलचस्पी रखती हैं। जब सिंगर ढाई साल की थीं तभी से उन्होंने गाना शुरू कर दिया था। यही नहीं, पलक अब तक 3 हजार बच्चों की जान बचा चुकी हैं। ये वे बच्चे हैं, जो हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे हैं। 

पलक ने हाल ही में एक और बच्चे की सर्जरी कराई

पलक ने हाल ही में एक और बच्चे की सर्जरी कराई, जिसका नाम आलोक है। आलोक की सर्जरी सक्सेसफुल रही और अब वो बिल्कुल ठीक है। आलोक के साथ ही हार्ट संबंधी समस्या से जूझ रहे ऐसे गरीब बच्चों की संख्या 3000 पहुंच गई है, जिनकी पलक मुच्छल ने मदद की है। ऐसे में अब हर तरफ सिंगर के नेक काम की तारीफ हो रही है। बता दें, सामाजिक कार्य के लिए पलक का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' और 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड' में भी दर्ज हो चुका है।

1 छोटी बच्ची से हुई थी शुरुआत

इस काम के लिए पलक को अलग-अलग अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। पलक ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह ऐसे बच्चों का इलाज करवा रही हैं जिन्हें हार्ट संबंधी समस्या है और वह अब तक 3000 सर्जरी पूरी करवा चुकी हैं। वहीं 400 और बच्चों का इलाज अभी और कराना है। पलक  ने कहा- 'ये किसी सपने के जैसा है। पहल एक छोटी से बच्ची के साथ शुरुआत हुआ और ये उनके लिए मकसद बन गया। अब ये 3000 बच्चे उनके लिए उनके परिवार के जैसे हैं।'

पलक ने शेयर किया आलोक का वीडियो

पलक ने सोशल मीडिया पर 8 साल के एक बच्चे के साथ वीडियो शेयर किया है, इस बच्चे का नाम आलोक साहू है, जो इंदौर का रहने वाला है। हाल ही में आलोक की हार्ट सर्जरी हुई, जो सफल रही। इस वीडियो में पलक कह रही हैं- 'और 3000 जिंदगियां बचा ली गईं। आलोक के  लिए आप सभी की प्रार्थनाओं का धन्यवाद। सर्जरी सक्सेसफुल रही और अब वह पूरी तरह ठीक है।' इस वीडियो के बाद हर तरफ पलक के नेक काम की तारीफ हो रही है। (इनपुट ANI)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement