Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Sunny Deol की प्रॉपर्टी का पूरा खाका! करोड़ों की संपत्ति, कई घर और लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं एक्टर

सनी देओल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें हैं। इतना ही नहीं उनके पास कई घर भी है। उनकी पूरी संपत्ति का ब्योरा हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jaya Dwivedie Updated on: August 21, 2023 16:52 IST
Sunny Deol- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सनी देओल

सनी देओल के बंगले को लेकर अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा था कि सनी देओल पर 56 करोड़ रुपये का कर्ज था, जिसी वसूली करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा उनकी प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा था। इसकी अखबारों में बीते दिन एड भी दी गई थी। 24 घंटे के अंदर ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस पर सफाई दी और कहा कि बीते दिन छपी एड गलत थी। सनी देओल की टीम ने भी इस पूरे मामले पर रिएक्शन दिया और कहा कि इस मामले को सिलझाया जा रहा है। अब ऐसे में सनी देओल संपत्ति को लेकर बातें होने लगी हैं। लोगों का कहना है कि करोड़े मालिक होकर भी एक्टर लोन क्यों नहीं चुका पाए। ऐसे में हम आपके लिए सनी देओल की संपत्ति का पूरा ब्योरा लेकर आए हैं। 

एक्टर के पास हैं कई घर

सनी देओल के पास सिर्फ जुहू वाला बंगला ही नहीं है, उनके पास मुंबई, पंजाब से लेकर यूके तक में प्रॉपर्टी है। मुंबई के पॉश एरिया मालाबार हिल्स में भी सनी देओल के पास एक आलीशान मकान है, जिसमें स्वीमिंग पुल, बड़ा जिम है, लाइब्रेरी और मॉर्डन सुविधाएं हैं। मालाबार हिल्स में प्रॉपर्टी का रेट 55,067 रुपये प्रति स्क्वायर फुट है। सनी देओल के पास मुंबई के ओशिवारा में भी एक फ्लैट है। इसका एरिया 1000 स्क्वायर फीट है। प्रॉपर्टी का रेट तकरीबन 2 करोड़ है। मुंबई और पंजाब में 2 और प्रॉपर्टी सनी देओल के पास है, जिसकी कीमत आठ करोड़ रुपये है। यूके में भी एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

लग्जरी गाड़ियों का है भंडार
सनी देओल के पास लग्जरी कारों का भंडार है। ढाई करोड़ की लैंड रोवर डिफेंडर है। एक करोड़ 93 लाख की पोर्श क्यान है। तीन करोड़ की कीमत वाली पोर्श 911 टर्बो भी है। इनके अलावा एक करोड़ 33 लाख की मर्सिडीज बेंज SL 500  भी सनी देओल के पास है। इतना ही नहीं, सनी के पास ऑडी ए-8 कार भी है, जिसकी कीमत एक करोड़ 34 लाख है....

करोड़ों के मालिक हैं सनी देओल
सनी देओल ने जब 2019 में चुनाव लड़ा था तो चुनाव आयोग को हलफनामा दिया था, जिसमें संपत्ति का पूरा ब्योरा दिया गया था। हलफनामे के मुताबिक सनी देओल की कुल संपत्ति 87 करोड़ 18 लाख थी। उनकी चल संपत्ति 60 करोड़ 46 लाख रुपये बताई गई। वहीं अचल संपत्ति 21 करोड़ रुपये थी। वहीं हलफनामें के अनुसार उनके पास 26 लाख रुपये कैश, पत्नी के पास 1.56 करोड़ के गहने और पत्नी के पास 16 लाख रुपये कैश था। 

चल संपत्ति (60.46 करोड़)                          
बैंक जमा - 9.36 लाख रुपये                             
निवेश - 1.43 करोड़ रुपये
गाड़ियां -1.69 करोड़ रुपये

अचल संपत्ति (21 करोड़ रुपये)
जमीन+ओशिवारा में फ्लैट =  21 करोड़    

सनी देओल ने कितना कमाया?
2015-16 में 2.25 करोड़ रुपये की कमाई की है।
2016-17 में 96.29 लाख रुपये की कमाई की है।            
2017-18 में 63.82 लाख रुपये की कमाई की है। 

ये भी पढ़ें: शुरू से लेकर अंत तक जानें क्या है सनी देओल के घर की नीलामी का मामला, यहां जानिए A to Z

लोन चुकाने में अक्षय कुमार ने नहीं की है सनी देओल की मदद, खुद एक्टर ने बताई पूरे मामले की सच्चाई

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement