1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Sunny Leone से लेकर Mia Khalifa तक, इन मशहूर एडल्ट स्टार्स ने इंडस्ट्री छोड़ अपने लिए चुना अलग करियर

Sunny Leone से लेकर Mia Khalifa तक, इन मशहूर एडल्ट स्टार्स ने इंडस्ट्री छोड़ अपने लिए चुना अलग करियर

मिया खलीफा से लेकर सनी लियोन और साशा ग्रे तक, आइए उन चर्चित हस्तियों के बारे में जानें जिन्होंने पॉर्न इंडस्ट्री को छोड़ अपने लिए अलग मुकाम तलाशा है। 

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Published on: May 14, 2022 7:28 IST
 Sunny Leone and Mia Khalifa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SUNNY LEONE  Sunny Leone and Mia Khalifa

इंटरनेट एक्सेस की आसानी से पहुंच होने के बाद पॉर्न इंडस्ट्री ने पिछले कुछ सालों में बड़े पैमाने पर विकास किया है। जिससे कई स्टार्स ने सफलता का स्वाद चखा और लाइमलाइट में अपनी धाक जमाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि, कई ऐसे हस्तियां भी हैं जिन्होंने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ अपने लिए एक अलग मुकाम तलाशने की कोशिश की। मिया खलीफा से लेकर सनी लियोन और साशा ग्रे तक, आइए उन चर्चित हस्तियों के बारे में जानें जिन्होंने पॉर्न इंडस्ट्री को छोड़ अपने लिए अलग मुकाम तलाशा है। 

सनी लिओनी

सनी लियोनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं। सनी लियोनी का असली नामकरनजीत कौर वोहरा है और वह आज बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों में से एक मानी जाती हैं। 'बिग बॉस 5' में भाग लेने से पहले और फिर 'रागिनी एमएमएस 2' और 'रईस' जैसी हिंदी फिल्मों में काम करने से पहले, सनी ने दर्जनों एडल्ट फिल्मों में भी एक्टिंग की थी। सनी ने साल 2016 में बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में भी जगह बनाई थी।

साशा ग्रे

साशा ग्रे कभी दुनिया की सबसे चर्चित पॉर्न स्टार थीं। उन्होंने एडल्ट फिल्मों में अपने काम से लोगों का ध्यान खींचा और कई अवॉर्ड अपने नाम किए। लेकिन यह 2009 की बात है जब उन्होंने 'द गर्लफ्रेंड एक्सपीरियंस' में एक भूमिका में सभी को चकित कर दिया। उन्होंने एचबीओ की हिट सीरीज़ 'एन्‍टोरेज' में भी खुद की भूमिका निभाई। वह एक मल्टी टैलेंटेड हैं। वह एक राइटर भी हैं क्योंकि उन्होंने 'न्यू सेक्स' और 'द जूलियट सोसाइटी' जैसे नॉवल लिखे हैं। उन्होंने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ अपने लिए एक अलग मुकाम हासिल किया।

मैरी केरी

मैरी ने कई एडल्ट फिल्मों में काम करने के बाद लोगों में मशहूर हुईं। हालांकि, उन्होंने खुद को एक्सप्लोर करने के लिए साल 2007 में एडल्ट इंडस्ट्री को छोड़ दिया। कथित तौर पर, 2021 में उन्होंने कैलिफोर्निया के गवर्नर के पद के चुनाव में हिस्सा भी लिया था।

सिबेल केकिली

मशहूर सीरीज  'गेम ऑफ थ्रोन्स' में अपने किरदार से लोगों का ध्यान खींचने वाली सिबेल केकिली एक समय में एक पॉर्न स्टार थीं। फॉक्स न्यूज के मुताबिक, वह एडल्ट फिल्मों में काम करती थीं, इस बात को उन्होंने अपने परिवार वालों से छिपा कर रखा था। लेकिन जब उन्हें जर्मन फिल्मों में एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे, तो एक रिपोर्टर ने उनके पास्ट के बारे में पड़ताल की। अपनी रिपोर्ट में उसने केकिली की निंदा की और बदनाम करने की भी कोशिश की। और तब से सिबेल केकिली महिलाओं के अधिकारों की आवाज उठाने वाली एक फेस बन कर उभरी हैं।

मिया खलीफा

मिया खलीफा सिर्फ तीन महीने की पॉर्न फिल्मों में काम करने के बाद लाइमलाइट में आ गई थीं। अपने लुक, खास तौर पर चश्मा पहनने की वजह से उन्होंने एक बड़ी फैन फॉलोइंग बनाई। इस काम के लिए उन्हें कई कठिनाई का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने कई फिल्म को हिजाब पहनकर इसकी शूटिंग को अंजाम देने की कोशिश की। कथित तौर पर, उन्हें अपने एक विवादास्पद वीडियो को लेकर इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया से जान से मारने की धमकी मिली थी। अब वह एडल्ट इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं हैं। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद, उन्होंने कुछ समय के लिए स्पोर्ट्स कमेंटेटर के रूप में काम किया।

एएनआई इनपुट के साथ

यहां पढ़ें

मॉडल की रहस्यमई हालत में हुई मौत, पति को लिया गया हिरासत में

आयुष शर्मा के दादा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम शर्मा का निधन, सलमान खान ने जाहिर किया दुख

जैकलीन फर्नांडिस ने दिल्ली की कोर्ट से मांगी विदेश जाने की मंजूरी

erussia-ukraine-news