Monday, April 29, 2024
Advertisement

फिल्म इंडस्ट्री से आई बुरी खबर, फेमस कॉमेडियन आरएस शिवाजी का हुआ निधन

Comedian RS Shivaji passes away: तमिल सिनेमा इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आ रही है, कॉमेडियन आरएस शिवाजी का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 02, 2023 17:48 IST
Tamil film Actor and comedian RS Shivaji- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Tamil film Actor and comedian RS Shivaji

Comedian RS Shivaji passes away: इन दिनों तमिल फिल्म इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरें सामने आ रही हैं, एक बार फिर इंडस्ट्री में शोक की लहर है। तमिल एक्टर और कॉमेडियन आर.एस. शिवाजी का निधन हो गया है। बीते दिन ही यानी 1 सितंबर को रिलीज़ हुई योगी बाबू-स्टारर 'लकीमैन' में उन्हें देखा गया था। उन्हें 2020 सूर्या-स्टारर फिल्म 'सोरारई पोटरू' में अपने काम के लिए जाना जाता है, का शुक्रवार को चेन्नई में 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। चेन्नई में अभिनेता और निर्माता एम.आर. संथानम के घर 1956 में जन्मे आर.एस. शिवाजी ने मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम किया और उलगनायगन कमल हासन और उनके प्रोडक्शन हाउस राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल के साथ उनका लगातार सहयोग रहा। उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मल्टी टेलैंटेड थे शिवाजी

अभिनय के अलावा, शिवाजी ने कई तमिल फिल्मों के लिए सहायक निर्देशन, साउंड डिजाइन और लाइन प्रोडक्शन भी किया। 1980 के दशक में अपनी यात्रा शुरू करने वाले, शिवाजी का फ़िल्मी करियर चार दशकों से अधिक का है। उन्हें फ़िल्मों में कुछ उल्लेखनीय प्रदर्शन देने का श्रेय दिया जाता है, जिनमें 'अपूर्व सगोधरार्गल,' 'कोलमावु कोकिला,' और 'धरला प्रभु' शामिल हैं। फिल्‍म जगत की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्मों पर उनके निधन पर संवेदना व्यक्त की हैं। शिवाजी एक फ़िल्मी परिवार से थे और उनके भाई संथाना भारती भी एक प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक हैं।

शाहरुख खान और सुहाना खान एक फिल्म में आएंगे नजर, सुजॉय घोष की थ्रिलर को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

इन बड़ी फिल्मों में किया यादगार काम 

एक अभिनेता के रूप में शिवाजी ने मुख्य रूप से हास्य भूमिकाएं निभाईं। उन्होंने 1980 और 1990 के दशक में कमल हासन की फिल्मों में नियमित रूप से अभिनय किया। फिल्म 'अपूर्व सगोधरार्गल' (1989) का उनका डॉयलॉग “सार! नींगा एंगेयो पोइटेंगा, सर" जिसे हिंदी में जनराज द्वारा निर्देशित 'अप्पू राजा' के रूप में डब किया गया था, की बाद की तमिल फिल्मों में नियमित रूप से पैरोडी की गई है। उन्होंने 'कोलमावु कोकिला' और 'धरला प्रभु' में क्रमशः नयनतारा के पिता और विवेक के सहायक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं।

पवन कल्याण के जन्मदिन पर फैंस को मिला सरप्राइज, धांसू एक्शन से भरपूर है फि​ल्म 'ओजी' का टीजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement