Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Adipurush के लेखक भूल गए पुराणों में लिखी "शंकर सुवन केसरीनंदन" की बात...और कह दिया हनुमान जी नहीं हैं भगवान

आदिपुरुष लेखक मनोज मुंतशिर को ट्रोल किया जा रहा है। वहीं हाल ही में मनोज मुंतशिर ने एक इंटरव्यू में कहा हनुमान जी भगवान नहीं हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: June 20, 2023 19:49 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Adipurush

‘आदिपुरुष’ फिल्म अपने विवादों के लिए सुर्खियां बटोर रही है। इस फिल्म के लिए फैंस जितने ज्यादा एक्साइटेड थे उतनी जल्दी फैंस की एक्साइटमेंट खत्म हो गई। इस फिल्म को रिलीज हुए पांच दिन हो गए है, लेकिन हर दिन इस फिल्म को बहुत ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। साथ ही फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर पर भड़ास निकाला जा रहा है। इसी बीच मनोज मुंतशिर का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं है। हम सभी ने पुराणों में पढ़ा है "शंकर सुवन केसरीनंदन" मतलब भगवान शंकर ही हनुमान जी हैं, जो उनके ग्यारहवें अवतार कहे जाते हैं। वानर राज केसरी के पुत्र होने के कारण हनुमान केसरी-नंदन नाम से विख्यात हुए हैं। ऐसे में मनोज मुंतशिर का हनुमान जी को भगवान न कहना गलत है।  

Bigg Boss OTT-2: पुनीत सुपरस्टार ने एमसी स्टेन को कहा 'कीड़ा मकौड़ा', दोबारा एंट्री के लिए मांगी मोटी रकम, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सैफ अली खान, प्रभास और कृति सनेन स्टारर ‘आदिपुरुष’ फिल्म को इसके संवादों, वीएफएक्स और कास्ट सहित कई चीजों के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। कई जानी-मानी हस्तियों ने भी मेकर्स की खिंचाई करने के लिए अपने सोशल मीडिया का सहारा ले रही है। फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को फिल्म रिलीज होने के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही है, जिस कारण उन्होंने मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। इसी बीच मनोज मुंतशिर का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं है। 

सैफ अली खान को रावण के अवतार पर देख इस एक्टर ने निकाला गुस्सा, कहा-आदिपुरुष से बड़ा अपमान हमारी रामायण का नहीं हो सकता

भगवान राम के प्रति उनकी भक्ति

एक रिपोर्ट के अनुसार आदिपुरुष संवाद लेखक मनोज मुंतशिर को पहले फिल्म में उनके संवादों के लिए जान से मारने की धमकी मिली थी। तब उन्हें मुंबई पुलिस ने पुलिस सुरक्षा दी थी, लेकिन अब भगवान हनुमान पर उनके ताजा बयानों ने नेटिज़न्स को एक बार फिर परेशान कर दिया है। हाल ही में दिए इंटरव्यू में संवाद लेखक ने कहा कि भगवान हनुमान भगवान नहीं हैं, उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एक भक्त हैं। हमने उन्हें भगवान इसलिए बनाया है क्योंकि भगवान राम के प्रति उनकी भक्ति में वह शक्ति थी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement