1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Box Office Collection: लागत से दोगुना कमा चुकी है 'द कश्मीर फाइल्स', 'राधे श्याम' का 'जादू' रहा बेअसर

Box Office Collection: लागत से दोगुना कमा चुकी है 'द कश्मीर फाइल्स', 'राधे श्याम' का 'जादू' रहा बेअसर

Box Office Collection Weekend: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में पूरी तरह कामयाब दिख रही है। फिल्म ने तीन दिनों शुक्रवार, शनिवार और रविवार को जबरदस्त कमाई की। वहीं 'राधे श्याम' का जादू हिंदी दर्शकों पर नहीं चल पाया।

Ravi Kumar Gupta Written by: Ravi Kumar Gupta @ranveeraravi
Updated on: March 14, 2022 11:41 IST
The Kashmir Files Box Office Collection earned twice as much as the cost the magic of Prabhas Radhe - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM द कश्मीर फाइल्स और राधे-श्याम

Highlights

  • वीकेंड पर 'द कश्मीर फाइल्स' ने की बंपर कमाई
  • 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए रविवार का दिन रहा खास
  • प्रभास की राधे-श्याम हिंदी दर्शकों को नहीं कर पा रही आकर्षित

Box Office Collection Weekend: अनुपम खेर स्टारर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में पूरी तरह कामयाब दिख रही है। फिल्म ने तीन दिनों शुक्रवार, शनिवार और रविवार को जबरदस्त कमाई की। वहीं एक्टर प्रभास की 'राधे श्याम' का जादू हिंदी दर्शकों पर नहीं चल पाया। 'राधे श्याम' से जितनी उम्मीदें थीं उस पर मूवी खरी नहीं उतर पा रही है। ऐसा नहीं है कि प्रभास को हिंदी दर्शक पसंद नहीं करते लेकिन विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के कारण 'बाहुबली' कमजोर पड़ गए।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'द कश्मीर फाइल्स' ने 325.35% का ग्रोथ दर्ज किया है। इस फिल्म को बनाने में महज 14 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। अगर कमाई देखी जाए तो फिल्म ने लागत से दोगुना कमा चुकी है। फिल्म ने रविवार के दिन छप्पड़ फाड़ कमाई की।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने रविवार के दिन 15.10 करोड़ रुपए की कमाई की। अगर तीन दिनों का हिसाब किताब देखा जाए तो फिल्म ने शुक्रवार और शनिवार की तुलना में अधिक कमाई की है। शुक्रवार को 3.55 और शनिवार को 8.50 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। इस तरह फिल्म ने तीन दिनों में 27.15 करोड़ का कलेक्शन किया है।

अब अगर इसके साथ ही रिलीज हुई 'राधे श्याम' (हिंदी) की कमाई की बात करें तो रिजल्ट निराशाजनक दिख रहा है। पहले दिन 4.50 करोड़, दूसरे दिन 4.50 करोड़ रुपये की कमाई बताई जा रही है। पूरे भारत में 'राधे श्याम' का कलेक्शन 24 से 27 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

साथ ही विश्वभर में फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं इस फिल्म का बजट करीब 350 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। हालांकि, पूरे वर्ल्ड की बात करें तो प्रभास की फिल्म अच्छी कमाई कर पाएगी। लेकिन इस बार हिंदी दर्शकों आकर्षित करने में प्रभास पिछड़ते दिख रहे हैं।