Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत के ये मोस्ट पॉपुलर सिंगर करते हैं लाखों दिलों पर राज, देखें पूरी लिस्ट

भारत के ये मोस्ट पॉपुलर सिंगर सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं, जिनके गाने लोग सिर्फ सुनते ही नहीं हैं, बल्कि उन्हें दिल से महसूस भी करते हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: July 15, 2023 21:00 IST
top indian singers rahat fateh ali khan arijit singh atif asal sonu nigam shreya ghoshal palak much- India TV Hindi
Image Source : DESIGN.PHOTO Top Indian Singers

आज कल फिल्म और वेब सीरीज हिट हो या न हो, लेकिन उनके गाने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। कुछ गाने से ऐसे भी है, जो हमेशा हमें याद रह जाते हैं। भारत में ऐसे भी कुछ टैलेंट सिंगर है, जिनके गाने रिलीज होते ही सुपरहिट हो जाते हैं। भारत के कई ऐसे सिंगर है जो अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों पर राज करते हैं। इस लिस्ट में सबसे फेमस सिंगर अरिजीत सिंह भी शामिल है। इन दिनों अरिजीत सिंह के गाने सोशल मीडिया पर छाए हुए है। देखें पॉपुलर सिंगर की लिस्ट...

अरिजीत सिंह- 

इन दिनों अरिजीत सिंह के गानो की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। ज्यादातर फिल्मों में उनके गाने सुनने को मिलते हैं। इस साल तो अरिजीत के कई शानदार सॉन्ग भी रिलीज हुए हैं। अरिजीत की आवाज ने आज हर किसी को दीवाना बना लिया है। लोग उनके गाने सिर्फ सुनते ही नहीं हैं, बल्कि उन्हें दिल से महसूस भी करते हैं। अरिजीत सिंह को किंग ऑफ प्लेबैक सिंगिंग भी कहा जाता है।

राहत फतेह अली खान-
राहत फतेह अली खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। पाकिस्तान के रहने वाले राहत जितना अपने देश में मशहूर हैं उससे कहीं ज्यादा उनकी फैन फॉलोइंग भारत में है। साल 2003 में राहत ने बॉलीवुड में कदम रखा। उनका पहला गाना 'पाप' फिल्म में 'लागी तुमसे मन की लगन'था। इस गाने से वो रातों-रात फेमस हो गए।

श्रेया घोषाल -
बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल आपने गानो के पूरे देश में पॉपुलर हैं। श्रेया ने 16 साल की उम्र में फिल्म'देवदास' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, पहली ही फिल्म के लिए श्रेया घोषाल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। श्रेया ने 'देवदास' के लिए 'डोला रे डोला' और 'बैरी पिया' गाया था, इसके अलावा उन्होंने 'जब वी मेट' का 'ये इश्क हाय', 'जिस्म' का 'जादू है नशा है', 'गुरु' में 'बरसो रे', और 'सिंह इज किंग' में 'तेरी ओर' जैसे हिट फिल्मों में गाना गाया है।

आतिफ असलम -
आतिफ असलम ग्लोबल सिंगिंग आइडल हैं। आतिफ असलम पाकिस्तान के एक जाने-माने सिंगर हैं। भारत में भी आतिफ को काफी नेम फेम मिला है। 2005 में आई फिल्म जहर में ‘वो लम्हे' गाना गाया था, जिससे वह रातों रात देशभर में मशहूर हो गए। साल 2002 में आतिफ असलम ने 'जल' नाम के बैंड से अपने गायन करियर की शुरुआत की थी।

सोनू निगम -
मशहूर सिंगर सोनू ने अपनी मधुर आवाज से फैंस को अपना दीवाना बना लिया है। सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' के गाने'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' गाने से पहचान मिली थी। सोनू ने कई हिट गाने गाए है, 'दिल चाहता है' का 'तन्हाई', फिल्म 'फना' का 'मेरे हाथ में तेरा हाथ हो' और 'वीर जारा' का 'दो पल रुका' जैसे बहुत से गाने शामिल हैं।

पलक मुच्छल -
बॉलीवुड की मशहूर सिंगर पलक मुच्छल इंदौर की रहने वाली हैं। पलक ने 'एक था टाइगर', 'आशिकी 2', 'किक', 'एक्शन जैक्सन', 'प्रेम रतन धन पायो', 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', जैसी फिल्मों के गानों को आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं। पलक ने आज तक कई बच्चों की हार्ट सर्जरी करवा चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें -

OMG 2 पर रिलीज से पहले ही हुआ बवाल, सेंसर बोर्ड ने अक्षय कुमार की फिल्म पर लगाई रोक

GHKKPM Promo: सई से भी दो कदम आगे निकली सवी, भवानी काकू का तोड़ा घमंड

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement