Monday, April 29, 2024
Advertisement

उर्मिला मातोंडकर ने किया शाहरुख खान का सपोर्ट, बोलीं - थूकना नहीं, इसे दुआओं को फूंकना कहते हैं

शहारुख खान ने लता मंगेशकर के लिए 'दुआ' पढ़ी, फूल चढ़ाए और प्रार्थना की और अपना मास्क हटा कर दिग्गज गायिका के शव पर फूंका। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 08, 2022 14:02 IST
उर्मिला मातोंडकर और शाहरुख खान - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/URMILA MATONDKAR उर्मिला मातोंडकर और शाहरुख खान 

Highlights

  • लता मंगेशकर का 92 साल की आयु में निधन हो गया।
  • लता मंगेशकर का मुंबई के शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
  • अंतिम संस्कार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे।

लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के दौरान कई नामी हस्तियों ने नम आखों से शिवाजी पार्क में उन्हें विदाई दी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई राजनीतिक शख्सियतों के अलावा फिल्मी हस्तियां भी मौजूद थी। शाहरुख खान ने लता मंगेशकर को अपना आखिरी सलाम किया।

हाल के दिनों में एक तस्वीर की काफी चर्चा है, जहां शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी, लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान शिवाजी पार्क में नजर आए।

वायरल हो रही फोटो में शाहरुख खान दुआ में हाथ ऊपर उठाते नजर आ रहे हैं, जबकि ददलानी हाथ जोड़कर उनके पास खड़ी हैं। शाहरुख खान ने लता मंगेशकर को पुष्पांजलि अर्पित की, उनके पैर छुए और मरहूम के लिए दुआ की। सुपरस्टार के हावभाव से फैंस प्रभावित हुए और इस क्षण को 'धर्मनिरपेक्ष भारत की तस्वीर' बताई।

अंतिम संस्कार समारोह में शाहरुख ने पूरी आस्तीन और कार्गो पैंट में सफेद टी शर्ट पहनी थी। उन्होंने मंगेशकर के लिए 'दुआ' पढ़ी, फूल चढ़ाए और प्रार्थना की और अपना मास्क हटा कर लता मंगेशकर के शव पर फूंका। हालांकि, कुछ इंटरनेट पर ट्रोलर्स ने शाहरुख खान के ऐसा करने पर ऐतराज जताया। उनका कहना है कि शाहरुख खान ने लता मंगेशकर ने पार्थिव शरीर पर फूंकने की जगह 'थूका' है।

इस पर बॉलीवुड अभिनेत्री ने बताया कि शाहरुख खान ने जिस तरह से किया उसे थूकना नहीं, बल्कि दुआओं को फूंकना कहते हैं। अपने ट्विटर पर उर्मिला मातोंडकर ने बताया, "थूकना नहीं दुआओं को फूंकना कहते हैं। इस सभ्यता, संस्कृति को भारत कहते हैं। भारत मां की अनमोल बेटी का गाना सुनें - ईश्वर अल्लाह तेरे नाम, सबको सन्मति दे भगवान, सारा जग तेरी सन्तान। आज का दिन तो छोड़ देते।"

बता दें भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर का 92 साल की आयु में निधन हो गया। लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना वायरस और निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अंतिम संस्कार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें तोपों की सलामी दी गई। लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।

अंतिम संस्कार में अभिनेता शाहरुख खान, अभिनेता रणबीर कपूर, अभिनेता आमिर खान, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गायिका अनुराधा पौडवाल, संगीतकार शंकर महादेवन, अभिनेत्री विद्या बालन और उनके पति और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर सहित कई हस्तियां मौजूद थीं। उन्होंने दिवंगत गायिका को पुष्पांजलि अर्पित की। उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे, आदित्य ठाकरे, पीयूष गोयल और शरद पवार सहित प्रमुख सियासी चेहरे भी इस दौरान मौजूद थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement