Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नहीं रहे मलयालम के दिग्गज फिल्म निर्माता केजी जॉर्ज, 77 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

मलयालम फिल्म निर्माता केजी जॉर्ज का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार आज रविवार को केरल के कक्कनाड स्थित अपने घर पर उन्होंने आखिरी सांस ली है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: September 24, 2023 13:19 IST
केजी जॉर्ज - India TV Hindi
Image Source : DESIGN नहीं रहे मलयालम के दिग्गज फिल्म निर्माता केजी जॉर्ज

हाल ही में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि मलयालम फिल्म निर्माता केजी जॉर्ज का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार आज रविवार को केरल के कक्कनाड स्थित अपने घर पर उन्होंने आखिरी सांस ली है। बताया जा रहा है कि केजी का स्ट्रोक का इलाज चल रहा था, ऐसे में बीते दिन उनकी तबीयत ज्यादी खराब हो गई और वो दुनिया को अलविदा कह गए।  केजी जॉर्ज से उनके परिवार में मातम छा गया है, वहीं मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भी उनके निधन से शोक की लहर दौड़ गई है। 

केजी जॉर्ज की फिल्में

बता दें कि केजी जॉर्ज का जन्म साल 1946 में पथानामथिट्टा में हुआ था और उन्होंने पुणे में भारतीय फिल्म संस्थान से डिप्लोमा पूरा किया था। केजी जॉर्ज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर निर्देशक फिल्म स्वप्नदानम (1975) के साथ की और 1970 के दशक की शुरुआत में वो बतौर निर्माता सक्रिय हुए। केजी ने अपने लगभग तीन दशक लंबे करियर में स्वप्नदानम, ओलकाटल, कोलांगल, मेला, इराकल, यवनिका, लेखायुदे मरनम ओरु फ्लैशबैक, एडमिन्टे वारियेलु, कथक्कू पिनिल, मैटोरल, पंचवडी पालम, ई कन्नी कूडी जैसी कई फिल्में बनाई है।उन्होंने अपनी फिल्मों यवनिका, स्वप्नदानम, एडमिन्टे वारियेलु और इराकल के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार भी जीते। वहीं मलयालम सिनेमा में उनके आजीवन योगदान के लिए 2016 में उन्हें जेसी डैनियल पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

 

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की संगीत सेरेमनी से सामने आई तस्वीर, दूल्हा-दुल्हन का लुक जीत लेगा आपका दिल

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी में तस्वीर खींचने की नहीं होगी इजाजत, इन सेलेब्स ने अपनी शादी में रखी थी नो फोन पॉलिसी

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai अक्षरा-अभिनव के बच्चे को अपना नाम देगा अभिमन्यु, दोहराया जाएगा इतिहास

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement