Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Sunny Deol की Gadar 2 बनने में क्यों लगे 22 साल? डायरेक्ट ने उठाया राज से पर्दा

'गदर: एक प्रेम कथा' को बनने में आखिर 22 साल क्यों लगे। ये लाजमी सवाल आपके मन में भी जरूर आता होगा। इसके पीछे की वजह खुद डायरेक्टर अनिल शर्मा ने बताई है, जिस जानकर आप भी सरप्राइज्ड होने वाले हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: June 25, 2023 7:37 IST
Sunny Deol- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सनी देओल।

'गदर: एक प्रेम कथा' को रिलीज हुए भले ही 22 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये फिल्म लोगों की आंखों में आंसू ला देती है। 'गदर' री-रिलीज के बाद से ही सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। हाल ही में तारा सिंह और सकीना की आगे की कहानी 'गदर 2' के टीजर में नजर आई। 'गदर 2' का फैंस को सालों से इंतजार था, लेकिन फिल्म का दूसरा पार्ट आने में सालों लग गए। इसकी क्या वजह थी ये फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने खुद बताया है।

सामने आई फिल्म बनने में देरी की वजह

सनी देओल और अमीषा पटेल की दमदार फिल्म 'गदर 2' का टीजर लोगों का दिल जीत रहा है और ऐसे में लोग सवाल कर रहे हैं कि इतना लंबा इंतजार क्यों कराया? बेसब्र फैंस को अब डायरेक्टर अनिल शर्मा ने देरी की वजह बताई है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में खद बयां किया कि फिल्म बनने में 22 साल क्यों लग गए। अनिल ने कहा कि उनके पास 'गदर 2' को लेकर कई कहानियां आईं, लेकिन उन्हें कोई भी पसंद नहीं आई। वह कहानी से कॉमप्रोमाइज नहीं करना चाहते थे, जो भी कहानियां सामने आ रहीं थीं वो उतनी ज्यादा प्रभावी नहीं थीं। 

50 कहानियों को किया रिजेक्ट
अनिल शर्मा का कहना है कि 'गदर 2' की स्क्रिप्ट फाइनल करने से पहले उन्होंने 50 कहानियां रिजेक्ट कर दीं। उनका कहना है कि वो गदर के नाम पर कुछ भी नहीं परोसना चाहते। उनका मानना है कि वो सभी को पहले वाली 'गदर' की दोबारा याद दिलाना चाहते थे। इसलिए ही उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल होने से पहले ही अमीषा पटेल और सनी देओल को फाइनल कर लिया था। उनका कहना है कि कई कहानियां सुनने के बाद भी उन्हें कोई कहानी समझ नहीं आई। इसलिए ही 22 साल गुजर गए। उन्होंने आगे बताया कि एक दिन उनके को-राइटर शक्तिमान घर आए। उन्होंने थोड़ा वक्त मांगा और कहा कि उनके पास 'गदर 2' के लिए सॉलिड स्क्रिप्ट है। अनिल का कहना है कि वो को-राइटर का चेहरा देखकर ही समझ गए थे कि ये स्टोरी अब फाइनल हो गई है। इसके बाद उन्होंने बिना देरी के जी स्टूडियोज के साथ कहानी साझा की ओर फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी।

11 अगस्त को रिलीज होगी 'गदर 2' 
बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। सनी अपनी आगामी फिल्म के प्रचार में जोर-शोर से लगे हुए हैं। फिल्म के प्रमोशन के लिए एक्टर देश की राजधानी दिल्ली और जयपुर पहुंचे थे। फिल्म 'गदर 2' में सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह नई फिल्म 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर' का सीक्वल है। इस फिल्म में आगे की कहानी दिखाई जाएगी। साथ ही सनी और अमीशा की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिलने वाली है। 

'गदर' फिल्म की कहानी 
'गदर' की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी से समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। फिल्म मेकर्स ने 'गदर 2' की रिलीज से पहले फैंस को 'गदर' दिखाकर ये पूरी कहानी दोबारा याद दिला दी है, ताकि वो आगे की कहानी से रिलेट कर सकें।  

ये भी पढ़ें: शाहरुख से लेकर अक्षय कुमार ने की मिस्र में शूटिंग, अब पीएम मोदी के दौरे में दिखेगी इस देश की झलक!

धर्मेंद्र को आलिया भट्ट ने याद दिलाई रोमांटिक यादें, झट से वायरल हुई Photo

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement