Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंडित शिव कुमार शर्मा को कंधा देने पहुंचे उस्ताद जाकिर हुसैन, तस्वीर देखकर तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में फिल्म, संगीत जगत की तमाम हस्तियां शामिल हुईं। लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान उनके दोस्त और तबलावादक उस्ताद जाकिर हुसैन की तस्वीरों ने खींचा है।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: May 13, 2022 21:09 IST
Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma- India TV Hindi
Image Source : YOGEN SHAH Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma

Highlights

  • 83 वर्षीय संगीतकार का 10 मई को सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।
  • पंडित शिव कुमार शर्मा का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा का बुधवार (11 मई) को परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 83 वर्षीय संगीतकार का मंगलवार (10 मई) सुबह मुंबई में उनके पाली हिल स्थित आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले के पवन हंस श्मशान घाट में किया गया। 

उनके अंतिम संस्कार में फिल्म, संगीत और राजनीतिक जगत की तमाम हस्तियां शामिल हुईं। लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान पंडित शिव कुमार शर्मा के दोस्त और तबलावादक उस्ताद जाकिर हुसैन की तस्वीरों ने खींचा है। दरअसल, पंडित शिवकुमार शर्मा की अर्थी को जाकिर हुसैन अपना कंधा देते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में वह उनकी चिता के पास खड़े दिख रहे हैं। अब उनकी यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में जाकिर हुसैन की नम आंखे और चेहरे पर उदासी साफ नजर आ रही है।

Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma

Image Source : YOGEN SHAH
Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma  

पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम संस्कार के दौरान जिस तरह से जाकिर हुसैन उनकी चिता के पास अकेले खड़े टकटकी लगाए देख रहे हैं, खासतौर पर यह तस्वीर लोगों को भावुक कर दे रही है। लोग इस फोटो पर कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि इससे ज्यादा मार्मिक तस्वीर कभी नहीं देखी है। साथ ही पंडित शिव कुमार के शव को कंधा देते जाहिर हुसैन की तस्वीर को भी 'देश की सच्ची तस्वीर' बता रहे हैं।

Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma

Image Source : YOGEN SHAH
Zakir Hussain at the last rites of Pt Shivkumar Sharma  

 बता दें कि जाकिर हुसैन और शिव कुमार शर्मा ने लंबे समय तक साथ में संगत की थी और दोनों काफी पुराने दोस्त थे। शर्मा और हुसैन न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी कई स्टेज शो किए थे। शिव कुमार शर्मा की मौत के बाद उनके संगीत कार्यक्रमों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए। भारत के सबसे प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतकारों में से एक शर्मा को जम्मू-कश्मीर के लोक वाद्ययंत्र संतूर को वैश्विक मंच पर ले जाने का श्रेय दिया जाता है।

उनका अंतिम संस्कार उनके बेटों ने किया, जिसके बाद बंदूक की सलामी दी गई। वहीं मेगास्टार अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शबाना आजमी, गीतकार जावेद अख्तर, संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित और गायिका इला अरुण जैसी हस्तियों ने अभिजीत कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में अंतिम श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें - 

Pandit Shiv Kumar Sharma Death: विख्यात संतूर वादक शिवकुमार शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन, प्रधानमंत्री समेत कई हस्तियों ने जताया दुख

मॉडल की रहस्यमई हालत में हुई मौत, पति को लिया गया हिरासत में

आयुष शर्मा के दादा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम शर्मा का निधन, सलमान खान ने जाहिर किया दुख

जैकलीन फर्नांडिस ने दिल्ली की कोर्ट से मांगी विदेश जाने की मंजूरी

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement