Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये हैं ऑस्कर विजेता लियोनार्डो की बेहतरीन फिल्में

हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को 88वें अकादमी पुरस्कार समारोह में फिल्म 'द रेवनेंट' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला है। उन्हें पहली बार ऑस्कर मिला है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 29, 2016 17:52 IST
leo- India TV Hindi
leo

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को 88वें अकादमी पुरस्कार समारोह में फिल्म 'द रेवनेंट' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला है। उन्हें पहली बार ऑस्कर मिला है, हालांकि वह पूर्व में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चार बार नामांकित हो चुके थे। ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन रविवार रात (स्थानीय समयानुसार) लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में किया गया।

इसे भी पढ़े:- OSCARS 2016: ये है अवार्ड जीतने वालों की पूरी लिस्ट

डिकैप्रियो ने ऑस्कर जीतने के बाद अपने धन्यावद भाषण में कहा, "आप सभी का शुक्रिया। अकादमी का धन्यवाद। इस कक्ष में मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद। मैं अन्य दावेदारों को भी बधाई देता हूं।" लियोनाडरे के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ में ब्रायन क्रांस्टन (ट्रंबो), मैट डैमन (द मार्शिन), माइकल फैसबेंडर (स्टीव जॉब्स) और एडी रेडमेन (द डैनिश गर्ल) थे।

लियोनार्डो ने अपनी जीत के लिए फिल्म 'द रेवनेंट' के निर्देशक एलेक्जेंड्रो गोंजालेस इनारिटु का भी धन्यवाद किया। इनारिटु को भी इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। एक ऐसे शख्स के जीवन के संघर्षो की कहानी है, जो धोखे के बीच एक भालू से अपनी जिंदगी की जंग करता है।

हॉलीवुड की कई हस्तियों लियोनार्डो के जीतने की उम्मीद थी, जिनमें 'टाइटैनिक' फिल्म में उनकी सह कलाकार और अच्छी दोस्त केट विंस्लेट और इस बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ में शामिल रेडमेन शामिल हैं। सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता के विजेता के लिए जब अभिनेत्री जूलियन मूर ने लियोनार्डो के नाम का ऐलान किया तो वह प्रशंसकों की तालियों के बीच मंच पर गए। सभी ने उनका खड़े होकर अभिवादन किया।

लियोनार्डो ने जलवायु परिवर्तन पर भी अपने विचार रखते हुए कहा, 'जलवायु परिवर्तन वास्तविक है और यह हो रहा है। मानव जाति के लिए यह बहुत बड़ा खतरा है। हमें मानवता के लिए काम करने वाले नेताओं को सहयोग देने की जरूरत है।' लियोनार्डो की जीत से उनके प्रशंसक बहुत खुश हैं।

आज हम आपके सामने उनकी ऐसी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement