1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. हॉलीवुड
  5. Monkeypox Infection: इस फेमस एक्टर को हुआ मंकी पॉक्स संक्रमण, वीडियो शेयर करके सुनाया दर्द

Monkeypox Infection: इस फेमस एक्टर को हुआ मंकी पॉक्स का इंफेक्शन, वीडियो शेयर करके सुनाया दर्द

Monkeypox Infection: अमेरिकी अभिनेता मैट फोर्ड मंकीपॉक्स संक्रमण के बाद सोशल मीडिया पर सामने आए और फैंस को अपनी तकलीफ सुनाई।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi
Updated on: July 02, 2022 13:06 IST
Matt Ford got monkeypox infection- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER@MATTFORD Matt Ford got monkeypox infection

Monkeypox Infection: अब तक जहां मंकीपॉक्स आम लोगों को अपना शिकार बना रहा था, वहीं अब अमेरिकी अभिनेता मैट फोर्ड पहले ऐसे सेलेब्रिटी बन गए हैं, जिन्हें मंकीपॉक्स का इंफेक्शन हुआ है। उन्होंने ट्विटर पर लगातार कई ट्वीट करके और एक वीडियो बनाकर अपने फैंस को इस बात की जानकारी देते हुए अपना दर्द सुनाया है। 

रात भर सो नहीं सके एक्टर 

कई ट्वीट्स करते हुए एक्टर ने कहा कि यह बीमारी बहुत बेकार है क्योंकि वह रात भर सोने की कोशिश में नाकाम रहे हैं। उन्होंने देश में 142 से अधिक लोगों को संक्रमित करने वाले वायरस की धीमी प्रतिक्रिया के लिए अमेरिकी सरकार की भी आलोचना की।

सरकार पर उठाए सवाल

फोर्ड ने कहा, "सरकार को वैक्सीन और टेस्ट में तेजी लाने की जरूरत है। स्लो रिएक्शन को एक्सेप्ट नहीं किया जा सकता है।" फोर्ड ने कहा कि, वह स्किन टू स्किन वायरस के कॉन्टेक्ट में थे और लॉस एंजिल्स में इंफेक्टेड होने के एक सप्ताह बाद उन्हें खुद में बीमारी के लक्षण नजर आए।

बुखार के बाद हुए दर्दनाक धब्बे 

उन्होंने कहा कि तेज बुखार, ठंड लगना, पसीना, थकान हो रहा था। एक बार जब फ्लू जैसे लक्षण खत्म हो गए, तो उसके शरीर के कई हिस्सों पर अधिक खुजली और दर्दनाक धब्बे दिखाई दिए। फोर्ड के डॉक्टर ने उन्हें स्वैब कल्चर टेस्ट कराने की सलाह दी, जिसे पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि के लिए जन स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया था।

प्राइवेट पार्ट में भी हुए छाले 

आपको बता दें कि फोर्ड खुद को खुले तौर पर समलैंगिक व्यक्ति बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि, कुछ लोगों ने हल्के संक्रमण की सूचना दी थी, लेकिन मैं जिस एक्सपोजर वेब से जुड़ा हूं, उसके कुछ गंभीर लक्षण हैं। मैं इस समय में रात में सोने के लिए संघर्ष कर रहा हूं। बजफीड में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार एक्टर ने अपने प्राइवेट पार्ट के आसपास धब्बे होने का भी खुलासा किया और बाद में वे उसके चेहरे, हाथ, हाथ और पेट सहित उसके शरीर के बाकी हिस्सों में फैल गए। कुल मिलाकर उनकी बॉडी में 25 धब्बे हो गए हैं, जिनमें अब पस और खुजली हो गई है।

फोर्ड ने ट्विटर पर लिखा, "मुझे इस समय मंकीपॉक्स है और यह बिल्कुल कोई मजाक नहीं है। यदि आप कर सकते हैं तो इसके लिए टीका लगवाएं और सावधान रहें, खासकर न्यू यॉर्कर्स विद प्राइड।"

इसे भी पढ़़ें-

Alia Bhatt के चेहरे पर खिल उठा प्रेग्नेंसी ग्लो, बेबी बंप छिपाकर शेयर की खूबसूरत तस्वीर  

Alia Bhatt get angry: प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट के बाद क्यों आया आलिया को गुस्सा? बोलीं- मैं पार्सल नहीं, एक महिला हूं

>independence-day-2022