Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: 'तीसरी मंजिल' में पहली बार आशा भोसले और आरडी बर्मन ने साथ में किया था काम, जानिए दिलचस्प लव स्टोरी

आशा भोसले के जन्मदिन पर हम आपको उनकी और आरडी बर्मन की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 08, 2020 10:01 IST
asha bhosle and RD burman- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ASHA.BHOSLE आशा भोसले और आरडी बर्मन लव स्टोरी

बॉलीवुड में कई आइकॉनिक गाने देने वालीं आशा भोसले आज अपना 87वां जन्मदिन मना रही हैं। आशा ताई का जन्म 8 सितंबर 1933 को हुआ था। आशा ताई ने साल 1953 में आई 'परिणीता' फिल्म के 'नन्हें मुन्ने बच्चे' गाने से आशा जी ने अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।  आशा ताइ अपने गानों के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। आशा भोसले के जन्मदिन पर आपको उनकी और पंचम दा की लवस्टोरी के बारे में बताते हैं।

आरडी बर्मन और आशा ताई की पहली मुलाकात 1956 में हुई थी। दोनों ने फिल्म 'तीसरी मंजिल' में पहली बार साथ में काम किया था। तब तक आशा भोसले और पंचम दा दोनों की ही पहली शादी टूट चुकी थी। दोनों का म्यूजिक के प्रति प्यार एक-दूसरे के करीब ले आया। दोनों साथ में कई सुपरहिट गाने गाए।

पंचम दा आशा भोसले से उम्र में 6 साल छोटे थे। जिसकी वजह से  दोनों की शादी में कई मुश्किलें आईं। पंचम दा की मां ने इस शादी से इंकार कर दिया था। उन्हें अपनी मां को मनाने में काफी समय लगा।मगर बाद मे दोनों शादी के बंधन में बंध गए। पंचम दा शादी के 14 साल बाद ही इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे। मगर दोनों के गानों में आज भी प्यार ताजा है।

आपको बता दें आशा ताई ने कुछ समय पहले ही अपना यूट्यू चैनल लॉन्च किया है। उन्होंने 'मैं हूं' गाने से इसकी शुरुआत की है। इस बारे में वह कहती हैं, "वर्तमान स्थिति में मैं भी हर इंसान की तरह घर में बंद हूं। घर पर अपने नाती-पोते के साथ बैठकर इंटरनेट की दुनिया में संचार स्थापित करने के उनके तमाम कौशलों को देखते हुए मेरे सामने एक नई दुनिया का खुलासा हुआ।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement