Monday, April 29, 2024
Advertisement

जन्मदिन विशेष: ग्यारह साल की उम्र में फिल्मों के लिए गाने लगी थीं सुनिधि चौहान, ये हैं सिंगर के गाए 10 मशहूर गाने

अपनी मीठी आवाज से लाखों दिलों को जीतने वाली सिंगर सुनिधि चौहान का जन्म 14 अगस्त, 1983 को नई दिल्ली में हुआ था।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 13, 2021 23:18 IST
sunidhi chauhan - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SUNIDHICHAUHAN5 सुनिधि चौहान 

सुनिधि चौहान बॉलीवुड की मशहूर गायिका हैं। उनका जन्म 14 अगस्त 1983 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 11 साल की उम्र में की थी। तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अबतक तीन हजार से भी ज्यादा गाने गा चुकी हैं। साल 1996 में दूरदर्शन के रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' में सुनिधि ने भाग लिया था। वो इस प्रतियोगिता को जीतने में सफल भी रहीं। 

सुनिधि की आवाज को म्यूजिक डायरेक्टर आदेश श्रीवास्तव ने सुना और साल 1996 में आई फिल्म 'शस्त्र' में गाना 'लड़की दीवानी देखो' गाने का मौका दिया। इस गाने को आदेश श्रीवास्तव ने कम्पोज किया था। इस तरह से सुनिधि ने बॉलीवुड में इंट्री कर ली थी। इसके बाद सुनिधि को बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाना गाने का मौका मिला, लेकिन उन्हें असली सफलता 1999 में आई फिल्म 'मस्त' के गाने 'रुकी रुकी सी जिंदगी' से मिली। यह गाना उस समय जबरदस्त हिट हुआ और सुनिधि बॉलीवुड के मशहूर सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हो गईं। इसके बाद सुनिधि ने बॉलीवुड में कई हिट गाने दिए। उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, नेपाली और उर्दू में भी अपनी गायिकी की छाप छोड़ी।

अगर आप सुनिधि के प्रशंसकों में से एक हैं, तो आपको गायिका के गाए ये 10 मशहूर गाने सुनना चाहिए। 

1. कमली 

2. प्यार की एक कहानी सुनो 

3.शीला की जवानी 

4.भागे से मन कहीं

5.मसखरी 

6. ले डूबा इश्क 

7.आपका क्या होगा जनाब ए अली

 

8.हल्का-हल्का

9.इंजन की सीटी 

10.द डिस्को डांस 

सुनिधि चौहान की पहली शादी मात्र 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर और निर्देशक बॉबी खान से हुई थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया और साल 2003 में दोनों अलग हो गए। सुनिधि ने 2012 में अपने दोस्त और संगीत निर्देशक हितेश सोनिक से की है। उनका एक बेटा तेग सोनिक है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement