Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाबी पॉप सिंगर जैजी बी का भारत में ट्विटर अकाउंट ब्लॉक

पंजाबी पॉप सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है। ट्विटर के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 08, 2021 12:32 IST
Jazzy B- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DOABANJATTI Jazzy B

ट्विटर ने भारत में पंजाबी पॉप सिंगर जैजी बी (Jazzy B) का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। कहा गया है कि ट्विटर ने भारत में जो चार ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए हैं उनमें जैजी बी का भी अकाउंट शामिल है।  ट्विटर के प्रवक्ता ने IANS को बताया है कि इस संबंध में वैध कानूनी अनुरोध आने पर इसे ट्विटर और स्थानीय कानून के दायरे में रिव्यू किया गया। 

यूजर चाहें तो जैजी बी के अकाउंट को गैर भारतीय आईपी एड्रेस से एक्सेस कर सकेत हैं। यानी केवल भारत में ही उनका अकाउंट एक्सेस नहीं किया जा सकता है।

आपको  बता दें कि फिलहाल वक्त नए भारतीय आई रूल्स को मानने में देरी होने के कारण ट्विटर और भारत सरकार के बीच खींचतान चल रही है। ऐसे में भारत सरकार के अनुरोध पर ट्विटर ने ये चार अकाउंट ब्लाक किए हैं जिसमें जैजी बी शामिल हैं। 

जैजी बी के अकाउंट पर लिखा है - jazzyb's account has been withheld in India in response to a legal demand।

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि अगर ट्विटर अकाउंट पर ऐसा कंटेंट डाला जाता है जो ट्विटर के कानूनों के कानूनों का उल्लंघन करता है तो उसे हटा दिया जाता है। सभी मामलों में ट्विटर अकाउंट होल्डर को सूचना देता है ताकि वो जान सकें कि हमारे पास उनके खिलाफ लीगल नोटिस आया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement