Friday, March 29, 2024
Advertisement

Lata mangeshkar health Update: लता मंगेशकर की सेहत पर डॉक्टरों का आया स्टेटमेंट, जानिए क्या कहा

स्वर कोकिला कोविड संक्रमित होने के बाद पिछले आठ दिनों से आईसीयू में हैं। जानिए उनके डॉक्टर क्या कह रहे हैं। 

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 15, 2022 12:02 IST
lata mangeshkar- India TV Hindi
Image Source : INSTA GRAB lata mangeshkar

स्वर कोकिला लता मंगेशकर आठ दिन पहले कोविड संक्रमण की चपेट में आने के बाद से ही मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें डॉक्टरों की टीम की देख रेख में आईसीयू में रखा गया है।  आपको बता दें कि पिछली बार उनके परिवार की तरफ से आए हैल्थ अपडेट में उनकी हालत स्थिर बताई गई थी। अब उनका आज का हैल्थ अपडेट भी आ गया है जिसमें डॉक्टर प्रतीक संघानी ने कहा है कि सिंगर की हालत स्थिर है। 

डॉ प्रतीत संधानी के मुताबिक लता दी अब भी अंडर ऑब्सर्वेशन है उनका इलाज जारी है। डॉक्टर के मुताबिक फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

डॉक्टरों की पूरी एक टीम की निगरानी में अगले 8-10 दिन उन्हें ऑब्जर्वेशन में ही रखना होगा। 

आपको बता दें कि 8 जनवरी को सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

इससे पहले नवंबर 2019 में भी, मंगेशकर को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें निमोनिया हो गया था। 28 दिनों के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनके कुछ सबसे पसंदीदा ट्रैक में "अजीब दास्तान है ये", "प्यार किया तो डरना क्या", "नीला असमान सो गया" और "तेरे लिए" हैं।

भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में से एक मंगेशकर को 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिला। वह पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित हैं।

इनपुट - अतुल सिंह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement